होम / Attack on Chinese citizens in Pakistan : पाकिस्तान में चीनी नागरिकों पर हमले की साजिश नाकाम, संदिग्ध की मौत

Attack on Chinese citizens in Pakistan : पाकिस्तान में चीनी नागरिकों पर हमले की साजिश नाकाम, संदिग्ध की मौत

• LAST UPDATED : May 11, 2023
  • सुरक्षाबलों ने बुधवार को दिया कार्रवाई को अंजाम

India News (इंडिया न्यूज़) Attack on Chinese citizens in Pakistan, कराची : सुरक्षा बलों ने कराची में एक गोदी पर कार्यरत चीनी नागरिकों पर घातक हमले की साजिश को नाकाम करते हुए एक संदिग्ध आत्मघाती हमलावर को मार गिराया। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। घटना बुधवार की है जब सुरक्षा बलों के अधिकारियों को पता चला कि एक संदिग्ध व्यक्ति पाकिस्तान के बंदरगाह शहर कराची के पोर्ट कासिम पर गोदी में काम कर रहे चीनी नागरिकों पर आत्मघाती हमले की साजिश रच रहा है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हसन सरदार ने कहा कि जवानों ने संदिग्ध आतंकवादी को मार गिराया। उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि एक प्रतिबंधित संगठन ने मंगलवार को आतंकवादी हमले की साजिश रची है जिसके बाद विदेशी कामगारों की सुरक्षा बढ़ाई गयी और इस दौरान आतंकवादी को मार गिराया गया।’’

सरदार के अनुसार, संदिग्ध को जब गोदी में विदेशी नागरिकों की ओर बढ़ते हुए देखा गया तो सुरक्षा बलों ने उसे रोकने का प्रयास किया और मुठभेड़ में संदिग्ध ने गोली भी चलाई। बाद में जवानों ने उसे मार गिराया गया। पुलिस को संदिग्ध के शव के पास से आत्मघाती हमले में इस्तेमाल होने वाली जैकेट, विस्फोटक, एक डिटोनेटर और कालाश्निकोव राइफल और कारतूस मिले। सरदार ने कहा, आतंकवादी ने भी गोली चलाई जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया।

Tags: