होम / Deputy CM Dushyant Chautala : ग्रामीण क्षेत्र का विकास सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शुमार

Deputy CM Dushyant Chautala : ग्रामीण क्षेत्र का विकास सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शुमार

• LAST UPDATED : May 14, 2023
India News (इंडिया न्यूज़) Deputy CM Dushyant Chautala, चंडीगढ़ : हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि ग्रामीण क्षेत्र का विकास उनकी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शुमार है और इसी कड़ी में नरवाना हलके में भी विकास के नए आयाम स्थापित किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि नरवाना विधानसभा क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांव को बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करने के उद्देश्य से विभिन्न योजक सड़कों के निर्माण, विस्तारीकरण तथा नवीनीकरण पर दस करोड़ रूपए से ज्यादा की राशि खर्च की जाएगी।
उपमुख्यमंत्री ने जींद जिला के गांव पिपलथा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित ग्रामीण जनसभा को सम्बोन्धित करते हुए उक्त विचार वक्त किए। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग से उझाना- पिपलथा सड़क निर्माण करवाया जाएगा, करीब चार किलोमीटर लम्बी इस सड़क पर दो करोड़ 25 लाख रूपए की लागत आएगी। इसके अलावा अढ़ाई किलोमीटर लम्बी पिपलथा से गढ़ी योजक सड़क का भी 62 लाख रूपए खर्च कर नवीनीकरण किया जाएगा। साथ ही पिपलथा से पंजाब बॉर्डर तक सवा तीन किलोमीटर लम्बी सड़क नवीनीकरण के टेंडिरिंग प्रक्रिया हो चुकी है।
उपमुख्यमंत्री ने आगे बताया कि कालवन- महासिंहवाला, नारायणगढ़- गुलाडी, रसीदा सहित तमाम योजक सड़कों का पुर्ननिर्माण करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज सभी योजक सड़कों का उद्घाटन किया गया है और अगले करीब तीन महीनों इन सड़कों का नवीनीकरण व निर्माण पुरा कर लिया जाएगा।
 दुष्यंत चौटाला ने पंचायत द्वारा जमीन उपलब्ध करवाने पर गांव में ग्राम सचिवालय तथा सामुदायिक केन्द्र के निर्माण का आश्वासन भी दिया। उन्होंने स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को यथाशीघ्र प्रपोजल बनाने के लिए कहा। साथ ही स्कूल में सोलर की व्यवस्था तथा कमरा उपलब्ध करवाने पर ई- लाईब्रैरी बनाने की घोषणा भी की।

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox