HTML tutorial
होम / DMRC Decision : मेट्रो कोच में वीडियो फिल्माने से रोकने के लिए बढ़ेगी गश्त

DMRC Decision : मेट्रो कोच में वीडियो फिल्माने से रोकने के लिए बढ़ेगी गश्त

• LAST UPDATED : May 16, 2023

India News (इंडिया न्यूज), DMRC Decision, नई दिल्ली : दिल्ली मेट्रो ट्रेन के अंदर लोगों द्वारा वीडियो बनाने और उन्हें सोशल मीडिया पर प्रसारित करने की घटनाओं के कारण दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने स्टेशनों और ट्रेनों के अंदर सुरक्षा कर्मियों और सादी वर्दी में कर्मियों को नियुक्त कर गश्त बढ़ाने का फैसला किया है।

सोशल मीडिया पर प्रसारित हाल के एक वीडियो में एक जोड़ा मेट्रो कोच की फर्श पर बैठकर एक दूसरे को कथित रूप से चुंबन करते नजर आ रहा है। सोशल मीडिया पर वीडियो आने के बाद डीएमआरसी ने यात्रियों से इस तरह की अश्लील गतिविधियों में शामिल होने से बचने की अपील की।

डीएमआरसी ने हाल में दिल्ली पुलिस को लिखा

डीएमआरसी ने हाल में दिल्ली पुलिस को लिखा कि इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए मेट्रो स्टेशनों और कोच के अंदर सुरक्षाकर्मियों की गश्त बढ़ाई जाए। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हाल में इस तरह के वीडियो के प्रकाश में आने के बाद दिल्ली मेट्रो कई उपायों को लागू करके मेट्रो में सुरक्षा और निगरानी में सुधार करना चाहती है। अब वर्दीधारी पुलिसकर्मी और सादी वर्दी में डीएमआरसी के कर्मचारी ट्रेनों में गश्त लगाएंगे।

अधिकारी ने कहा कि कुछ पुरानी ट्रेनों को छोड़कर मेट्रो की सभी लाइनों में कोच में सीसीटीवी लगे हैं। किसी भी तरह की ‘‘आपत्तिजनक गतिविधि की निगरानी’’ के लिए वर्तमान में जारी आधुनिकीकरण की प्रक्रिया के दौरान इन कोच में भी सीसीटीवी लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘इससे महिलाओं समेत यात्रियों को होने वाले खतरे और असुविधा को दूर किया जा सकेगा।

चुंबन करते एक युगल का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ था प्रकाशित

हाल में मेट्रो कोच में चुंबन करते एक युगल का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने डीएमआरसी से इस मामले में कार्रवाई करने के आग्रह किया था तथा कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने इस तरह के वीडियो को फिल्माने पर सवाल भी उठाया था। इसके बाद डीएमआरसी ने यात्रियों से अनुरोध किया कि वे इस तरह की घटनाओं की जानकारी मौके पर मौजूद मेट्रो कर्मचारियों/सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) को तुरंत दें, ताकि उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जा सके।

यह भी पढ़ें : Sonipat Crime News : बच्चे का पहले अपहरण फिर हत्या, पानी के ड्रम में मिला शव

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox