होम / Parivartan Padyatra Day 79 : भाजपा गठबंधन सरकार और कांग्रेस दोनों ने प्रदेश को जमकर लूटा : अभय सिंह चौटाला

Parivartan Padyatra Day 79 : भाजपा गठबंधन सरकार और कांग्रेस दोनों ने प्रदेश को जमकर लूटा : अभय सिंह चौटाला

• LAST UPDATED : May 20, 2023
  • पदयात्रा शनिवार को भिवानी के लोहारू विधानसभा क्षेत्रों के गांव गुढ़ा, शेरपुरा, मोहिला, गड़वा चौक, बख्तावरपुरा, सिवानी तोशाम चौक पहुंची

  • मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पूर्व में रहे ओएसडी नीरज दफतवार ने ओएसडी रहते कैसे सत्ता का दुरूपयोग कर सीएलयू करवा करोड़ों रुपए की जमीन कौड़ियों के भाव में हथिया ली

India News (इंडिया न्यूज), Parivartan Padyatra Day 79, चंडीगढ़ : ‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ शनिवार को 79वें दिन में प्रवेश कर गई। इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला की अगुवाई में यह यात्रा भिवानी के अन्य विधानसभा क्षेत्रों से होते हुए लोहारु हलके में पहुंच गई। शनिवार को यह यात्रा गांव गुढ़ा, शेरपुरा, मोहिला, गड़वा चौक, बख्तावरपुरा और सिवानी तोशाम चौक पहुंची।

इस यात्रा के दौरान गांवों में आयोजित विभिन्न सभाओं में अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है, जिसका एक मामला और सामने आया है जिससे साफ पता चलता है कि कैसे प्रदेश को दोनों हाथों से लूटा जा रहा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पूर्व में रहे ओएसडी नीरज दफतवार ने ओएसडी रहते कैसे सत्ता का दुरूपयोग करके सीएलयू करवा करोड़ों की जमीन कौड़ियों के भाव में हथिया ली।

सीएलयू घोटाले की जांच हाईकोर्ट के सीटिंग जज की देखरेख में सीबीआई से करवाई जाए

इस घोटाले के उजागर होने से भाजपा सरकार में हुए घोटालों की फेहरिस्त में एक घोटाला और जुड़ गया है। इससे पहले कांग्रेस के  राज में भूपेंद्र हुड्डा ने भी सत्ता का दुरूपयोग करके सीएलयू का गंदा खेल खेला और किसानों की बेशकीमती जमीनें बिल्डरों के साथ मिलकर कौड़ियों के भाव लूट ली थी। भाजपा गठबंधन सरकार और कांग्रेस दोनों ने सीएलयू की आड़ में प्रदेश को जमकर लूटा है और प्रदेश को गर्त में पहुंचा दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के पूर्व ओएसडी नीरज दफतवार के इस सीएलयू घोटाले की जांच हाईकोर्ट के सीटिंग जज की देख रेख में सीबीआई से करवाई जाए।

2000 के नोट लाने का फैसला पहले ही गलत था

इनेलो नेता ने कहा कि भाजपा की केंद्र की सरकार ने पहले 2016 में यह कहकर नोटबंदी की थी कि इससे काले धन पर लगाम लगेगी और आतंकवाद खत्म होगा लेकिन न तो काले धन पर लगाम लगी और न ही आतंकवाद खत्म हुआ। वहीं देश और प्रदेश के करोड़ों लोगों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा था। आज 2000 रुपए के नोट बंद कर दिए गए हैं जबकि 2000 के नोट लाने का फैसला ही गलत था।

18 साल हरियाणा पर बड़े भारी गुजरे

उन्होंने यह भी कहा कि पिछले करीब 18 साल हरियाणा पर बड़े भारी गुजरे हैं और इस दौरान कांग्रेस और भाजपा ने पूरे प्रदेश को खोखला कर दिया है वहीं विकास की दृष्टि से भी उजाड़ दिया है। उन्होंने बताया कि बीती 24 फरवरी को पदयात्रा शुरू की थी और अब तक वे करीब 750 किलोमीटर का पैदल सफर तय कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें : Husband Wife Jumped Canal : घरेलू विवाद के चलते दंपति नहर में कूद, पति गंभीर, पत्नी बही

अहम बात ये है कि इस अवधि के दौरान उन्हें लोगों के बीच में रहने का मौका मिला, लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि चाहे गांव हो या शहर, सभी विकास के लिहाज से उपेक्षित ही हैं। गांवों में गलियों और सड़कों की हालत खस्ता है वहीं बिजली-पानी को लेकर भी लोग परेशान हैं।

इसी प्रकार शहरों की भी यही हालत है। उन्होंने बताया कि उन्हें इस बात का बेहद दुख है कि आज जिन गांवों में स्कूल हैं तो वहां अध्यापक नहीं हैं और अस्पतालों में डाक्टर नहीं और लोग परेशान हैं। उन्होंने दावा किया कि लोग कांग्रेस और भाजपा गठबंधन से बेहद दुखी हो चुके हैं और अब सिर्फ इनेलो की सरकार बनाना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें : CM Manohar Lal : योजनाओं के क्रियान्वयन में सहयोग करें सीएमजीजीए : मुख्यमंत्री

यह भी पढ़ें : Prithla Assembly constituency : क्या इस सीट पर सेंध लगा पाएंगी कुमारी सैलजा

यह भी पढ़ें : PM Modi Japan Visit : प्रधानमंत्री मोदी ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति के साथ की द्विपक्षीय वार्ता

Tags: