होम / Arvind Kejriwal Statement on LS election 2024 : विपक्ष एक साथ होगा तो भाजपा खत्म हो जाएगी

Arvind Kejriwal Statement on LS election 2024 : विपक्ष एक साथ होगा तो भाजपा खत्म हो जाएगी

• LAST UPDATED : May 21, 2023
  • नीतीश कुमार आज अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने पहुंचे

India News (इंडिया न्यूज),Arvind Kejriwal Statement on LS election 2024 , नई दिल्ली : अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दल एकजुट होना शुरू हो गए हैं। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत ने मानों विपक्ष में जान फूंक दी हो। इस परिणाम के बाद जहां कांग्रेस में आत्मविश्वास बड़ा है वहीं अन्य विपक्षी दल भी भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए भी कहीं न कहीं तैयार दिखाई दे रहे हैं।

इसका एक प्रमाण पिछले दिनों सामने आया जब कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा कि जहां कांग्रेस मजबूत होगी वे उसको सहयोग देंगे। इसके बाद नीतीश कुमार भी लगातार विपक्षी दलों को एकजुट करने में जुटे हुए हैं। इसी के चलते नीतीश कुमार आज दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने पहुंचे। नीतीश के साथ बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी भी मौजूद थे।

नीतीश ने ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर केंद्र सरकार के अध्यादेश को संविधान के खिलाफ बताया। वहीं केजरीवाल ने कहा- अगर केंद्र सरकार इस अध्यादेश को कानून बनाने के लिए राज्यसभा में लाती है तो विपक्षी दल हमारा साथ दें। विपक्ष एक साथ होगा तो 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा खत्म हो जाएगी।

यह मीटिंग इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि कांग्रेस ने 20 मई को कर्नाटक में सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में नीतीश को तो बुलाया था, लेकिन केजरीवाल को न्योता नहीं दिया था। नीतीश 2024 लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने के लिए विभिन्न दलों के नेताओं से मिल रहे हैं। अरविंद केजरीवाल 23 मई को ममता बनर्जी से मिलने कोलकाता जांएगे।

कर्नाटक सरकार के शपथ ग्रहण में ये विपक्षी नेता शामिल हुए

कर्नाटक सरकार के शपथ ग्रहण में नौ विपक्षी पार्टियों के नेता मौजूद रहे। इनमें महबूबा मुफ्ती, नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, डी राजा और सीताराम येचुरी, एमके स्टालिन, शरद पवार, फारूख अब्दुल्ला, कमल हासन थे।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: