होम / Brijbhishan Sharan Singh : नार्को टेस्ट करवाने को बृजभूषण ने यह रखी शर्त

Brijbhishan Sharan Singh : नार्को टेस्ट करवाने को बृजभूषण ने यह रखी शर्त

• LAST UPDATED : May 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Brijbhishan Sharan Singh, नई दिल्ली : भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष रहे बृजभूषण शरण सिंह ने अपने फेसबुक अकाउंट पर ऐलान जारी करते कहा है कि मैं अपना नार्को टेस्ट, पॉलिग्राफी टेस्ट या लाई डिटेक्टर करवाने के लिए तैयार हूं, लेकिन शर्त है कि मेरे साथ विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया का भी ये टेस्ट होने चाहिए अगर दोनों पहलवान टेस्ट करवाने को तैयार हैं तो प्रेस बुलाकर घोषणा करें।

पहले भी आरोपों को सिरे से नकार चुके हैं बृजभूषण शरण सिंह

बृजभूषण शरण सिंह ने पहले भी अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को सिरे से गलत बताया था। लखनऊ में उन्होंने कहा था कि अगर आरोप साबित होते हैं तो मैं फांसी पर लटक जाऊंगा। सभी आरोप ‘गुड टच और बैड टच’ के हैं और सारे आरोप किसी बंद कमरे के नहीं, बल्कि एक बड़े हॉल के अंदर टच करने के हैं। मैं अपनी बात पर आज भी कायम हूं।

बृजभूषण पर ये हैं 4 बड़े आरोप

रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित पहलवानों ने शिकायत में कहा कि आरोपी बृजभूषण ने सांस लेने के पैटर्न के बहाने उनके पास पहुंचे और उन्होंने उनकी छाती, जांघ, कंधे को पेट टच किया। एफआईआर में दूसरा आरोप है 2016 में टूर्नामेंट के दौरान बृजभूषण शरण सिंह एक रेस्तरां में था। जहां कथित तौर पर उन्होंने उसके पेट और की छाती को छुआ। जिसके कारण महिला काफी सदमे में रही।

वहीं एक महिला रेसलर ने शिकायत में कहा कि 2019 में वह एक टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही थी तो बृजभूषण सिंह ने उसकी छाती और पेट पर हाथ लगाकर उसका शोषण किया। एफआईआर में एक महिला रेसलर ने यह भी बताया कि 2018 में सांसद ने उसे काफी देर तक कसकर गले लगाए रखा। उसने खुद को बृजभूषण के चंगुल से छुड़ाया।

हमारे बड़े-बुजुर्ग निर्णय लेंगे : विनेश

वहीं पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि हमारे धरने के समर्थन में जितने लोग आ रहे हैं, सभी खाप पंचायत में जाएंगे। आगे की रणनीति पर उसने साफ कहा कि हमारे बड़े-बुजुर्ग निर्णय लेंगे। इतना ही नहीं खिलाड़ी ने यहां तक कह दिया कि अगर खाप में बड़ा निर्णय हुआ तो किसान आंदोलन की ही तरह देश का नुकसान हो सकता है। फिलहाल आज इंडिया गेट पर पहलवान कैंडल मार्च निकालेंगे।

 

Tags: