होम / Haryana Corona Update : प्रदेश में मात्र आज इतने केस

Haryana Corona Update : प्रदेश में मात्र आज इतने केस

• LAST UPDATED : May 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Haryana Corona Update, चंडीगढ़ : हरियाणा में कोरोना के केस अब धरातल में जा रहे हैं। जी हां, कई दिनों से कोरोना के केसों में लगातार गिरावट है। कल जहां 12 केस आए थे वहीं आज मात्र 3 मामले ही सामने आए हैं जोकि स्वास्थ्य विभाग के लिए काफी राहत की बात है। प्रदेश में अभी तक 10,78,788 मामले सामने आए हैं। सक्रिय केसों की बात की जाए तो 140 मरीज शेष रहे गए है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बीते 24 घंटों में एक मौत भी हुई है

प्रदेश में वैक्सीन का कोटा खत्म

प्रदेश में वैक्सीन संकट भी लगातार बना हुआ है। कुल मिलाकर बात की जाए तो अब वैक्सीन खत्म हो चुकी है। इतना ही नहीं, बूस्टर डोज भी खत्म हो चुकी है। केंद्र सरकार ने हाथ खड़े कर दिए हैं। ऐसे में अब प्रदेश सरकार खुद वैक्सीन खरीदने की तैयारी कर रही है।

पहली डोज 100% लोग ले चुके

वहीं प्रदेश में वैक्सीन की पहली डोज 100 प्रतिशत लोग ले चुके हैं। दूसरी डोज 88 प्रतिशत लोगों ने ले ली है। बूस्टर डोज को लेकर हालात पहले से ही खराब हैं। अब तक प्रदेश में मात्र 20.13 लाख लोगों ने ही बूस्टर डोज ली है। लेकिन 31 मार्च के बाद से कोरोना वैक्सीन की समस्या जारी है। प्रदेश सरकार ने गत दिनों केंद्र सरकार को पत्र लिखकर 50 हजार खुराक की मांग की थी, लेकिन केंद्र सरकार ने उपलब्ध कराने से हाथ खड़ कर दिए, इतना ही नहीं, राज्यों को ही दवा का प्रबंध करने की जिम्मेदारी दे दी।

यह भी पढ़ें : Coronavirus Live Updates : भारत में आज 500 से भी कम केस आए

यह भी पढ़ें : Brijbhishan Sharan Singh : नार्को टेस्ट करवाने को बृजभूषण ने यह रखी शर्त

Tags: