होम / Khelo India University Games : नवनीत सहगल ने किया डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज का दौरा

Khelo India University Games : नवनीत सहगल ने किया डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज का दौरा

• LAST UPDATED : May 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Khelo India University Games, नई दिल्ली : अपर मुख्य सचिव, खेल एवं युवा कल्याण डॉ. नवनीत सहगल ने तीसरे खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (केआईयूजी) से पहले तैयारियों को लेकर राष्ट्रीय राजधानी के बाहरी इलाके में स्थित डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज का दौरा किया। उक्त गेम्स 25 मई से 3 जून के बीच आयोजित होने वाली हैं जबकि शूटिंग प्रतियोगिता दिल्ली में आयोजित की जाएगी, इसके अतिरिक्त अन्य 20 खेल प्रतियोगिताएं लखनऊ सहित यूपी के चार शहरों-राज्य की राजधानी, वाराणसी, गोरखपुर और नोएडा में आयोजित की जाएंगी।

दौरे के बाद अपने विचार साझा करते हुए सहगल ने कहा, ‘यहां राष्ट्रीय राइफल निशानेबाजी चैंपियनशिप हो रही है इसलिए मुझे लगता है कि एक या दो दिन में सारी तैयारी कर ली जाएगी, खिलाड़ियों को खेल के साथ-साथ आवास, परिवहन और खानपान के लिए अंतरराष्ट्रीय सुविधाएं दी जाएंगी। यह प्रदेश के लिए बड़ा इवेंट है। यह इवेंट स्थानीय खिलाड़ियों को जीवन में बेहतर करने और खेल को करियर के रूप में आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री मोदी की वर्चुअली उपस्थिति रहेगी

KIUG का पहला संस्करण भी होगा जिसमें गोरखपुर में वाटर स्पोर्ट्स अकादमी में रोइंग के रूप में वाटर-स्पोर्ट्स एक्शन देखने को मिलेगा। उद्घाटन समारोह 25 मई, 2023 को लखनऊ में निर्धारित है, जबकि प्रतियोगिताएं 23 मई, 2023 को नोएडा में कबड्डी के साथ शुरू होंगी। उद्घाटन समारोह में माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की वर्चुअली उपस्थिति रहेगी।

यह भी पढ़ें : Khelo India University Games : ऐतिहासिक होंगी खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स : गिरीश चन्द्र यादव

Tags: