होम / Pakistan Army Chief Asim Munir : सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले बर्दाश्त करने योग्य नहीं

Pakistan Army Chief Asim Munir : सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले बर्दाश्त करने योग्य नहीं

• LAST UPDATED : May 23, 2023
  • हम शहीदों की कर्तव्य भावना और महान कुर्बानियों के कारण एक खुले आजाद माहौल में रह रहे हैं : मुनीर

India News (इंडिया न्यूज़), Pakistan Army Chief Asim Munir, इस्लामाबाद : पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर ने सोमवार को कहा कि सैन्य प्रतिष्ठानों पर हाल में हुए हमले ‘‘बर्दाश्त करने योग्य नहीं’’ हैं और उन्होंने घोषणा की कि 25 मई को देश भर में ‘‘पाकिस्तान शहीद दिवस’’ मनाया जाएगा। सेना के मीडिया विंग, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, मारे गए सैनिकों को सम्मानित करने के लिए जनरल मुख्यालय, रावलपिंडी में आयोजित एक समारोह के दौरान उन्होंने यह घोषणा की।

बयान में जनरल मुनीर के हवाले से कहा गया है, ‘‘बेशक, हम शहीदों की कर्तव्य भावना और महान कुर्बानियों के कारण एक खुले आजाद माहौल में रह रहे हैं।’’ उन्होंने नौ मई को हुई हिंसा के दौरान सैन्य प्रतिष्ठानों और स्मारकों पर हुए हमलों को लेकर दुख जताया और इस तरह की कार्रवाइयों को ‘बर्दाश्त नहीं करने योग्य’ करार दिया।

नौ मई को इस्लामाबाद में अद्धसैनिक रेंजरों द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार किए जाने के बाद हिंसक विरोध प्रदर्शन हुआ था। उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लाहौर कोर कमांडर हाउस, मियांवाली एयरबेस और फैसलाबाद में आईएसआई भवन सहित एक दर्जन सैन्य प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ की। रावलपिंडी में सेना मुख्यालय (जीएचक्यू) पर भी पहली बार भीड़ ने हमला किया था।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: