होम / खालिस्तानी समर्थक बलबीर सिंह के खिलाफ 10 लाख रुपए का ईनाम घोषित

खालिस्तानी समर्थक बलबीर सिंह के खिलाफ 10 लाख रुपए का ईनाम घोषित

• LAST UPDATED : May 24, 2023
  • कश्मीर सिंह गलवड्डी उर्फ बलबीर सिंह भगोड़ा है और पंजाब के लुधियाना का रहने वाला

India News (इंडिया न्यूज़), Khalistani supporter Balbir Singh, नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश रचने के मामले में वांछित खालिस्तानी समर्थक कश्मीर सिंह गलवड्डी उर्फ बलबीर सिंह के खिलाफ 10 लाख रुपए का ईनाम घोषित किया है। कश्मीर सिंह भगोड़ा है और पंजाब के लुधियाना का रहने वाला है। एनआईए के प्रवक्ता ने आरोपी की दो तस्वीरें जारी की हैं। उन्होंने कहा, ‘गलवड्डी’ फरार है।

आईपीसी और यूएपीए के तहत दर्ज मामले में वांछित

 

एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि ‘गलवड्डी’ फरार है और वह पिछले साल 20 अगस्त को दिल्ली में आईपीसी और यूएपीए के विभिन्न प्रावधानों के तहत दर्ज एक मामले में वांछित है। यह मामला खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट, बब्बर खालसा इंटरनेशनल और द इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन द्वारा देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए रची गई साजिश से संबंधित है।

एनआईए और कई मामलों में तलाश

एनआईए को कई मामलों में गलवड्डी की तलाश है। जांच एजेंसी ने लोगों को आरोपी के बारे में जानकारी देने के लिए ईमेल पते के अलावा अपने दिल्ली मुख्यालय और चंडीगढ़ शाखा कार्यालय के टेलीफोन, व्हाट्सएप और टेलीग्राम नंबर भी साझा किए हैं। अधिकारी ने अपील की है कि अगर कोई कश्मीर सिंह के बारें में जानकारी रखता है तो सूचना दे सकता है। मुखबिर की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

हार्डकोर क्रिमिनल्स, जेल पर हमलाकर छुड़ाए थे

2016 में पलविंदार पिंडा, कश्मीर सिंह और खालिस्तान कमांडो फोर्स के हरमिंदर सिंह मिंटू ने नाभा हाईसिक्योरिटी जेल पर हमला कर दिया था। ये चार बदमाशों को जेल से बाहर ले जाने में कामयाब रहे थे। चार बदमाशों में विक्की, प्रेमा लाहौरिया शामिल थे। भागने के बाद ये दोनों राजस्थान के श्रीगंगानगर में छिपे हुए थे। पंजाब पुलिस ने 2018 में विक्की और प्रेमा का एनकाउंटर कर दिया था। जब मिंटू पकड़ा गया था, उसकी जेल में हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। मगर कश्मीर सिंह अभी एनआईए की पहुंच से दूर है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: