होम / PM Modi America Visit : अमेरिकी सांसद खन्ना ने प्रधानमंत्री मोदी के संयुक्त सत्र को संबोधित करने की उम्मीद जताई

PM Modi America Visit : अमेरिकी सांसद खन्ना ने प्रधानमंत्री मोदी के संयुक्त सत्र को संबोधित करने की उम्मीद जताई

• LAST UPDATED : May 26, 2023
  • अमेरिकी राष्ट्रपति और प्रथम महिला मोदी के सम्मान में 22 जून को राजकीय रात्रिभोज का आयोजन करेंगे

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi America Visit, वाशिंगटन : अमेरिका के भारतीय मूल के सांसद रो खन्ना ने विश्वास जताया है कि प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष (स्पीकर) केविन मैक्कार्थी अमेरिकी कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित करेंगे। मोदी को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन द्वारा अगले महीने आधिकारिक राजकीय यात्रा के लिए आमंत्रित किया गया है।

‘कांग्रेसनल इंडिया कॉकस’ के सह-अध्यक्ष के रूप में खन्ना ने मंगलवार को मैक्कार्थी को पत्र लिखकर आग्रह किया कि वह मोदी को अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करने के लिए आमंत्रित करें। मैक्कार्थी के साथ बुधवार को एक बैठक के बाद खन्ना ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि अध्यक्ष संयुक्त सत्र को संबोधित करने के लिए मोदी को निमंत्रण देंगे।

संबोधन की तारीखों को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है। दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति यून सुक येओल ने 27 अप्रैल, 2023 को कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित किया था। अमेरिकी राष्ट्रपति और प्रथम महिला मोदी के सम्मान में 22 जून को राजकीय रात्रिभोज का आयोजन करेंगे।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: