होम / Khelo India University Games : तलवारबाजी में करनाल की बेटी ने झटका गोल्ड

Khelo India University Games : तलवारबाजी में करनाल की बेटी ने झटका गोल्ड

• LAST UPDATED : June 1, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Khelo India University Games, चंडीगढ़ : उत्तर प्रदेश (UP) की राजधानी लखनऊ में खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेल में करनाल की बेटी तनिष्का खत्री ने तलवारबाजी के अपने पहले ही मुकाबले में स्वर्ण पदक पर कब्जा कर प्रदेश का नाम रोशन किया। बता दें कि तनिष्का ने पंजाब यूनिवर्सिटी की जसकीरत को 15-10 से मात देकर स्वर्ण पदक जीता।

अब तक 53 पदक झटक चुकी तनिष्का

आपको यह भी जानकारी दे दें कि इस समय तनिष्का पटियाला के एक एनआईएस में ट्रेनिंग ले रही है और खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेल के बाद एशियाई खेल और एशियाई चैंपियनशिप में अपना दमखम दिखाने की तैयारी कर रही है। उनका लक्ष्य ओलंपिक में स्वर्ण लाना भी है। तनिष्का की शिक्षा की बात करें तो वह खेल के साथ-साथ अमृतसर की गुरुनानक देव यूनिवर्सिटी में बीए फाइनल की पढ़ाई कर रही है। तनिष्का अब तक जिलास्तर, राष्ट्रीयस्तर और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर करीब 53 पदक जीत चुकी है।

हमें अपनी बेटी पर नाज

निवास की बात करें तो मूलरूप से सोनीपत के चटिया औलिया गांव के रहने वाले सोनू खत्री करनाल में हरियाणा पुलिस में बतौर एएसआई (ASI) कार्यरत हैं। उनकी पत्नी नीलम रानी गृहिणी और एक बेटा अभिनव कनाडा में पढ़ाई कर रहा है। तनिष्का के माता-पिता का कहना है कि उन्हें अपनी बेटी पर नाज है।

यह भी पढ़ें : Khelo India University Games : खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स युवाओं के लिए बेहतरीन प्लेटफार्म : आदित्य सिंह

Tags: