होम / Odisha Train Accident : जानिए ट्रेन हादसे में अभी तक इतने लोग मारे जा चुके

Odisha Train Accident : जानिए ट्रेन हादसे में अभी तक इतने लोग मारे जा चुके

• LAST UPDATED : June 3, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), Odisha Train Accident, भुवनेश्वर : ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम को हुए ट्रेन हादसे में काफी जानी नुकसान हुआ है। इस हादसे ने एक बार फिर ट्रेन हादसों की यादें ताजा कर दी हैं। ओडिशा हादसे में अभी तक 261 लोग अकाल मौत मारे गए हैं। वहीं एक्सीडेंट में घायलों की बात की जाए तो 900 से अधिक यात्री घायल हुए जिनको अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। उधर हादसे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक इमरजेंसी बैठक बुलाई।

इस स्थान पर हुआ हादसा

आपको बता दें कि हादसा ओडिशा के बालासोर के बहानगा बाजार स्टेशन के पास शाम को लगभग 7 बजे के पास हुआ। रेलवे के मुताबिक कोलकाता-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस और यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस बहानगा स्टेशन के पास डिरेल हो गई थीं। इसके बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन पास के ट्रैक पर खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गई जिस कारण हादसा और बड़ा हो गया।

ट्रेन की बोगियां दूसरे ट्रैक पर मालगाड़ी से टकराई

रेलवे अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि पहले यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस डिरेल हुई थी। इसके कुछ डिब्बे दूसरी पटरी पर चले गए और दूसरी तरफ से आ रही शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए। इसके बाद कोरोमंडल ट्रेन की भी कुछ बोगियां पटरी से उतर गईं। ये बोगियां दूसरे ट्रैक पर मालगाड़ी से भिड़ गईं। कुछ बोगियां मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गईं।

ओडिशा में ट्रेन हादसे से दुखी हूं : प्रधानमंत्री मोदी

PM Modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना पर दुख व्यक्त करते हुए शुक्रवार को कहा कि घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने स्थिति का जायजा लेने के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि दुर्घटना ‘‘बहुत दुखद’’

Amit Shah Haryana Visit

शाह ने ट्वीट किया, ‘‘ओडिशा के बालासोर में ट्रेन दुर्घटना बेहद दुखद है। एनडीआरएफ की टीम पहले ही दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुकी है, और अन्य टीम भी बचाव अभियान में शामिल होने के लिए रवाना हो गई हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं और घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।’’

यह भी पढ़ें : Khap Mahapanchayat In Kurukshetra : समाज और देश मिलकर पहलवानों के सम्मान की लड़ाई लड़ेगा : टिकैत

Tags: