होम / Rakesh Tikait on Wrestler Protest : बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं हुई तो देशभर में तेज किया जाएगा आंदोलन : राकेश टिकैत 

Rakesh Tikait on Wrestler Protest : बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं हुई तो देशभर में तेज किया जाएगा आंदोलन : राकेश टिकैत 

• LAST UPDATED : June 3, 2023
इशिका ठाकुर, India news (इंडिया न्यूज़), Rakesh Tikait on Wrestler Protest, चंडीगढ़ : पहलवानों के समर्थन में राकेश टिकैत का बड़ा बयान सामने आया है। जी हां उन्होंने कुरुक्षेत्र में कहा कि अगर 9 जून तक बृजभूषण को गिरफ्तार नहीं किया गया तो देशभर में आंदोलन तेज किया जाएगा। 9 जून के बाद खिलाड़ियों को वापस जंतर-मंतर पर छोड़कर राकेश टिकैत आएंगे।

पहलवानों का आंदोलन अब देशव्यापी आंदोलन बना

पहलवानों का आंदोलन अब देशव्यापी आंदोलन बन चुका है। कुरुक्षेत्र की जाट धर्मशाला में इस आंदोलन को तेज करने के लिए उत्तर भारत की सभी खाप प्रतिनिधियों के द्वारा एक महापंचायत रखी गई जिसमें प्रतिनिधियों के अलावा किसान संगठनों के प्रतिनिधि व अन्य सामाजिक संगठनों के लोग भी शामिल हुए। करीब 6 घंटे चली बैठक के बाद कुछ फैसले खाप प्रतिनिधियों के द्वारा लिए गए। बैठक के दौरान खाप प्रतिनिधियों के बीच कुछ जगह नोकझोंक भी दिखी। हालांकि बाद में माहौल को शांत कर इस पंचायत को निर्णय तक पहुंचाया गया।
किसान नेता राकेश टिकैत ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए पुन: कहा कि सरकार के पास बातचीत के लिए 9 जून तक का समय है और अगर 9 जून तक सांसद बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं होती, तब खिलाड़ियों को एक बार फिर से दिल्ली जंतर-मंतर पर लेकर जाएंगे। टिकैत ने कहा कि इस आंदोलन को किसान आंदोलन की तरह गांव-गांव तक पहुंचाया जाएगा। हर गांव हर शहर में पंचायतों का दौर शुरू किया जाएगा।
पंचायत के दौरान हुई कुछ हाथापाई की घटनाओं पर राकेश टिकैत ने कहा कि यह लोग भारतीय जनता पार्टी के द्वारा भेजे गए लोग थे जो माहौल खराब करना चाहते थे।हम इनको पहले ही चिन्हित कर चुके थे। हमें आज यहां से कोई फैसला लेना था और वह हमने ले लिया।

Tags: