होम / Haryana Weather Forecast : प्रदेश में कल से फिर मौसम करवट लेगा

Haryana Weather Forecast : प्रदेश में कल से फिर मौसम करवट लेगा

• LAST UPDATED : June 5, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Haryana Weather Forecast, चंडीगढ़ : प्रदेश में एक बार फिर 6 जून की रात को एक पश्चिमी विक्षोभ दस्तक देने जा रहा है। जी हां, कल यानि 6 जून की रात से मौसम में फिर बदलाव नजर आ सकता है और 7 जून को कई जगहों पर हवाएं भी चलेंगी। विभाग का यह भी कहना है कि कहीं-कहीं गरज चमक के साथ छिटपुट बूंदाबांदी भी हो सकती है।

10 जून तक ऐसा रहेगा मौसम

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डाॅ. मदन खीचड़ ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश में आमतौर पर 10 जून तक मौसम परिवर्तनशील रहने के आसार हैं। विभाग ने कहा कि 7 जून को कहीं-कहीं हवाएं चलने, गरज चमक के साथ छिटपुट बूंदाबांदी की संभावना है।

8 और 9 जून को मौसम खुश्क व दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने के आसार हैं, परंतु 10 जून को भी आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे। पंचकूला से सोनीपत तक के जीटी रोड बैल्ट के जिलों और कैथल व रोहतक को छोड़ कर अन्य 14 जिलों में आंधी व गरज चमक की संभावना है। इसका असर शाम के समय देखने को मिल सकता है।

जानिए अभी तक का ताजा अपडेट

इस समय अभी सूर्यदेव सुबह से ही आग उगल रहा है। सुबह साढ़े 11 बजे अंबाला में अधिकतम तापमान 38 डिग्री को छूने को है, वहीं 15 जिलों में रात का तापमान भी बढ़ा है। सबसे ज्यादा बढ़ोतरी करनाल में 2.3 डिग्री तक देखने को मिली है। वहीं 8 सेंटरों पर रात का पारा गिरा है, उसमें मामूली फेरबदल 0.1 से 0.5 डिग्री तक ही हुआ है। यह भी राहत देने वाला नहीं रहा।

यह भी पढ़ें : Parivartan Padyatra Day 94 : बुजुर्गों को देंगे विशेष सम्मान, मिलेंगे 7,500 रुपए प्रतिमाह : अभय चौटाला

यह भी पढ़ें : Faridabad Businessman Murder : हरियाणा के अपहृत व्यापारी का शव नैनीताल गहरी खाई में मिला

 

Tags: