होम / Parivartan Padyatra Day 111 : वादों की कसौटी पर खरा नहीं उतरी गठबंधन सरकार : अभय चौटाला

Parivartan Padyatra Day 111 : वादों की कसौटी पर खरा नहीं उतरी गठबंधन सरकार : अभय चौटाला

• LAST UPDATED : June 21, 2023
  • भाजपा गठबंधन सरकार के पास लोगों को देने के लिए सिर्फ झूठे वादों का झुनझुना 

  • भाजपा गठबंधन सरकार ने प्रदेशवासियों के लिए कोई काम नहीं किया

  • भाजपा की गलत नीतियों के कारण महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी

India News (इंडिया न्यूज़), Parivartan Padyatra Day 111, सिरसा : देश और प्रदेश की भाजपा गठबंधन सरकार के पास यदि आज की घड़ी में आम लोगों को देने के लिए कुछ है तो वो है झूठे वादों का झुनझुना और पिछले करीब 9 वर्षों से देश और प्रदेश की जनता यही बजा रही है। चूंकि न तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने वादों की कसौटी पर खरा उतर सके और न ही हरियाणा की इस भाजपा गठबंधन सरकार ने प्रदेशवासियों के लिए कोई काम किया। यह बात इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने अपनी पदयात्रा के 111वें दिन कालांवाली विधानसभा क्षेत्र के गांवों बड़ागुढ़ा, छतरियां व भंगू इत्यादि गांवों में आयोजित सभाओं को संबोधित करते हुए कही।

बुधवार को यह यात्रा बड़ागुढ़ा से शुरू होकर अन्य गांवों से गुजर खैरेकां होती हुई रात को सिरसा में प्रवेश करेगी। अहम बात ये रही कि यह यात्रा जिन भी गांवों से गुजरी तो सैकड़ों लोग अन्य राजनीतिक दलों को छोड़कर न केवल इनेलो में शामिल हुए, बल्कि इस यात्रा से खुद को भी जोड़ा। इन सभी का स्वागत करते हुए अभय चौटाला ने कहा कि इनेलो ही एकमात्र ऐसी राजनीतिक पार्टी है जो अपने कार्यकर्ताओं को पूरा मान-सम्मान देती है।

कार्यकर्ताओं की बदौलत ही आज इनेलो और अधिक मजबूत हुई

अपने कार्यकर्ताओं की बदौलत ही आज इनेलो पहले से कहीं अधिक मजबूत हुई है और इनेलो के प्रति लोगों का बड़ा झुकाव भी हुआ है। उन्होंने कहा कि असल में प्रदेश के लोग इस तानाशाही और झूठ की राजनीति करने वाली सरकारों से तंग आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि आज समूचा प्रदेश बुनियादी सुविधाओं को तरस रहा है। लोग अपने हक अधिकार को लेकर परेशान हैं और बड़ी शर्म की बात तो ये है कि जब ये लोग अपने अधिकारों की बात करते हैं तो सरकार उन पर लाठियां बरसाती है।

उन्होंने कहा कि इस गठबंधन सरकार ने आज तक अपना कोई भी वादा पूरा नहीं किया और कागजों में आंकड़े प्रस्तुत करके लोगों को बरगलाने का प्रयास जरूर किया जाता है मगर प्रदेश की जागरूक जनता ने पूरा हिसाब इस सरकार का बना रखा है। उन्होंने रविवार को सिरसा में हुई गौरवशाली रैली के संदर्भ में कहा कि उन्हें ये बात समझ नहीं आ रही कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को अब 9 साल बाद ऐसी क्या याद आई कि वे सरकार की उपलब्धियों का बखान करने के लिए यहां आए।

उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने वाकई कुछ किया होता तो 9 साल बाद नहीं बल्कि हर साल सरकार अपनी उपलब्धि बताती, मगर अब जबकि 2024 में चुनाव हैं तो ऐसे में झूठ का पुलिंदा लेकर लोगों के बीच आ रहे हैं। अभय चौटाला ने कहा कि आज पूरे हरियाणा की बात छोड़ कर यदि अकेले सिरसा की करें तो उन्हें इस बात का बेहद दुख है कि सिरसा से कोई बिजली मंत्री है, कोई बड़े पदों पर है और कोई डिप्टी सीएम तक बने हुए हैं, बावजूद इसके सिरसा सुविधाओं को तरस रहा है।

यहां न तो पर्याप्त मात्रा में लोगों को बिजली मिल पा रही है और न ही पानी तथा गलियों व सडक़ों की हालत भी खस्ता है। इसके अलावा बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई के बीच नशा इतना फैल गया है कि युवा रास्ते से भटक गया है। उन्होंने कहा कि लोग बुरी तरह से इस सरकार से आहत हैं और अब इसमें कोई दोराय नहीं है कि अगली सरकार इनेलो की बनेगी। सरकार आने के बाद जहां प्रदेश को नशा मुक्त बनाया जाएगा तो वहीं युवाओं के लिए रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : Modi on Internation Yoga Day : योग के जरिये अंतरविरोधों, गतिरोधों को खत्म करने की आवश्यकता : प्रधानमंत्री मोदी

यह भी पढ़ें : India Corona Updates : देश में कोरोना वायरस के 92 नए मामले

यह भी पढ़ें : Pune Doctor Suicide Mystery : डॉक्टर ने पूरे परिवार की हत्या कर खुद भी कर लिया सुसाइड

यह भी पढ़ें : Babita Phogat On Sakshi Malik : साक्षी मलिक पर फिर भड़की बबीता फोगाट, जानिए यह तक बोल दिया

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Election 2024 : चेकिंग के दौरान 10 कारों से 15 लाख 41 हजार 700 रुपये कैश बरामद किया
Deepender Warned The Voters : दीपेंद्र ने मतदाताओं को किया सचेत : वोटकाटू दल व निर्दलियों का कोई भरोसा नहीं कि वो कहां जाएंगे 
Mahipal Dhanda : पानीपत ग्रामीण विधानसभा को विकास कार्यों में नंबर 1 ले जाना लक्ष्य
Dr. Ashok Kumar Verma : 169 बार रक्तदान व 81 बार प्लेटलेट्स दान करने पर पुलिस उप निरीक्षक डॉ अशोक कुमार वर्मा हुए सम्मानित
Haryana Assembly Elections: कांग्रेस की सरकार बनी तो क्या बनेंगे भूपेंद्र सिंह हुड्डा मुख्यमंत्री? खुद किया रास्ता साफ
Haryana Elections 2024: दीपेंद्र सिंह हुड्डा की बड़ी प्रतिक्रिया, कुमारी सैलजा के BJP में शामिल होने पर क्या बोले?
CM Yogi: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए सीएम योगी ने भरी हुंकार, बोले- ‘ कांग्रेस के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता, ये बिना पेंदी के लोटे हैं…’
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox