होम / Balidan Stambh Srinagar : अमित शाह ने श्रीनगर में ‘बलिदान स्तंभ’ की आधारशिला रखी

Balidan Stambh Srinagar : अमित शाह ने श्रीनगर में ‘बलिदान स्तंभ’ की आधारशिला रखी

• LAST UPDATED : June 24, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Balidan Stambh Srinagar, श्रीनगर : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को श्रीनगर के मध्य में स्थित प्रताप पार्क में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ ‘बलिदान स्तंभ’ (शहीद स्मारक) की आधारशिला रखी। अधिकारियों के मुताबिक इस स्मारक का निर्माण श्रीनगर स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत किया जा रहा है और यह उन शहीदों को श्रद्धांजलि है, जिन्होंने देश के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया। आधारशिला रखने के तुरंत बाद शाह उपराज्यपाल के आधिकारिक आवास राजभवन भी पहुंचे।

सुरक्षा का किए गए थे कड़े इंतजाम

अधिकारियों ने बताया कि समारोह के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए थे, लेकिन पार्क के अंदर और आसपास की दुकानें खुली रहीं तथा यातायात भी मुख्यत: सामान्य रहा। हालांकि, शाह के कार्यक्रम स्थल से चले जाने तक रीगल क्रॉसिंग और लाल चौक के बीच यातायात थोड़ी देर के लिए रोका गया था।

केंद्रीय मंत्री ने जम्मू-कश्मीर के अंतिम युवराज करण सिंह के निवास स्थान करण महल का भी दौरा किया। दिल्ली वापस जाने से पहले शाह ने यहां डल झील के नजदीक स्थित पुलिस गोल्फ कोर्स में कुछ लोगों से मुलाकात भी की।

शहीद परिवार के सदस्य को सौंपे नियुक्ति पत्र

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले जम्मू-कश्मीर पुलिसकर्मियों के परिवार के सदस्यों के साथ मुलाकात की। उन्होंने शहीद परिवार के सदस्य को नौकरी के नियुक्ति पत्र वितरित किए हैं।

यह भी पढ़ें : BJP Rally In Panipat : अनुराग ठाकुर बोले- विपक्ष का एजेंडा मम्मी बड़ी नाराज, राहुल गांधी शादी कर लो

यह भी पढ़ें : PM Modi US Visit Update : अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की उपलब्धि सभी महिलाओं के लिए प्रेरणा : मोदी

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox