होम / Haryana Rain : अंबाला सहित कई इलाकों में बारिश, 2 अगस्त तक मौसम के ऐसे ही रहने के आसार

Haryana Rain : अंबाला सहित कई इलाकों में बारिश, 2 अगस्त तक मौसम के ऐसे ही रहने के आसार

• LAST UPDATED : July 29, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Haryana Rain, चंडीगढ़ : हरियाणा में मानसून फिर से सक्रिय हो गया है। शनिवार को पूरे प्रदेश में बारिश का यलो अलर्ट है। अंबाला और रेवाड़ी सहित विभिन्न जिलों में सुबह से ही बरसात जारी है। मौसम विभाग की मानें तो 2 अगस्त तक मौसम के खराब रहने के आसार बने हुए हैं।

54% बारिश अब तक हो चुकी

वहीं सीजन की बात करें तो इस बार अभी तक 54% से अधिक बरसात हो चुकी है। बारिश होने के कारण कुछ दिन पहले प्रदेश के 12 जिलों में बाढ़ जैसे हालात देखने में आए थे। इतना ही नहीं नदिया उफान पर नजर आईं। विभागका कहना है कि 29 जुलाई से 1 अगस्त तक अनेक स्थानों पर हल्की-फुल्की बरसात होने के आसार बने हुए हैं। विभाग ने यलो अलर्ट जारी करते हुए कहा कि कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी भारी बारिश भी हो सकती है

जानिए कहां-कहां यलो अलर्ट

आज की बात करें तो पूरे हरियाणा में ही आज यलो अलर्ट है। कल यानि 30 जुलाई को फतेहाबाद, सिरसा, जींद, पानीपत, सोनीपत, भिवानी, रोहतक, चरखी दादरी, मेवात, गुरुग्राम, फरीदाबाद और पलवल को छोड़कर अन्य जिलों में यलो अलर्ट जारी है।

वहीं 31 जुलाई को अंबाला, यमुनानगर, पंचकूला, कैथल, जींद, करनाल, पानीपत, सोनीपत, रोहतक, भिवानी, फतेहाबाद, सिरसा और हिसार में यलो अलर्ट है। 1 अगस्त को पंचकूला, यमुनानगर और अंबाला समेत 12 जिलों में और 2 अगस्त को  पूरे प्रदेश में यलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें : Opposition on Haryana Property ID : हरियाणा के 88 शहरों में ‘प्रॉपर्टी आईडी’ के नाम पर सरकार की खुली लूट!

यह भी पढ़ें : Haryana Clerk Strike Update : कलर्क काम पर नहीं लौटे तो नो वर्क नो पे होगा लागू

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox