होम / Haryana Weather: हरियाणा में कमजोर पड़ा मानसून, अब तक 59 प्रतिशत बारिश दर्ज

Haryana Weather: हरियाणा में कमजोर पड़ा मानसून, अब तक 59 प्रतिशत बारिश दर्ज

• LAST UPDATED : July 30, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Haryana Weather, चंडीगढ़: हरियाणा में अब मानसून कमजोर पड़ गया है। अगले तीन दिन प्रदेश में बारिश होने के आसार नहीं है। एक दो जगह इस बीच हल्की बारिश होने का अनुमान है। बता दें कि राज्य में कुछ दिन पहले लगातार तीन से चार दिन बारिश होती रही जिससे आम जनजीवन बुरी तरह बाधित हो गया था। हरियाणा में मानसून का सीजन अब तक काफी अच्छा रहा है।

  • मानसून का सीजन अब तक काफी अच्छा रहा 

29 जुलाई तक 310 एमएम बारिश

प्रदेश में 29 जुलाई तक 310 एमएम बारिश दर्ज की जा चुकी है, जो सामान्य से 59 फीसदी अधिक है। सिर्फ जुलाई में 210 एमएम से ज्यादा बारिश हो चुकी है। शनिवार को भी कई इलाकों में बारिश हुई है। महेंद्रगढ़ में 16 एमएम, हिसार में 35 एमएम, ग्रुरग्राम में 38 एमएम, करनाल में 8 एमएम, यमुनानगर में पांच एमएम बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने अपने पूवार्नुमान में बताया है कि अगले पांच दिन कुछ स्थानों पर गरज चमक की संभावना है। अगले सात दिन के दौरान राज्य के अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा।

प्रदेश में बाढ़ से अब तक 47 की मौत

हरियाणा में बारिश व बाढ़ के कारण अब तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है और आठ लोग घायल है। इसी के साथ दो लोग लापता बताए गए हैं। बाढ़ से अब तक 237 लोगों के घर टूट चुके हैं। करीब 21 हजार बड़े जानवरों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। हरियाणा सरकार के मुताबिक अब तक 7868 लोगों को बचाया जा सका है। वहीं, बाढ़ से अब तक दो लाख एकड़ फसल बर्बाद हो चुकी है।

करनाल : पखाना गांव में तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत

करनाल के तरावड़ी के पखाना गांव में बारिश के कारण हुई फिसलन के कारण तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ जब स्कूल से लौटते समय तालाब में गिरे कक्षा चार के बच्चे को बचाने के लिए दूसरा बच्चा आगे आया, लेकिन वह भी फिसल गया। बच्चों की पहचान पखाना गांव निवासी 11 वर्ष के हिमांशु और 16 साल के वरुण के रूप में हुई।

 

यह भी पढ़ें : National Education Policy : देश के 14 हजार सरकारी स्कूल बनेंगे स्मार्ट : नरेंद्र मोदी

यह भी पढ़ें : Covid 19 Update : भारत में कोविड-19 के 50 नए मामले सामने आए

यह भी पढ़ें : Buldhana Bus Accident : बुलढाणा में भीषणा हादसा, दो बसों की आमने-सामने टक्कर में 7 की मौत

 

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox