होम / Haryana Rain Alert : मॉनसून के फिर सक्रिय होने के आसार, बीमारियों ने अपने पांव पसारे

Haryana Rain Alert : मॉनसून के फिर सक्रिय होने के आसार, बीमारियों ने अपने पांव पसारे

• LAST UPDATED : July 31, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Haryana Rain Alert, चंडीगढ़ : प्रदेश के आजकल कुछ शहरों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग की मानें तो कल से यानि 2 अगस्त से सूबे में फिर मानसून सक्रिय होने के आसार हैं। अभी तक की बात करें तो हरियाणा में 606 गांवों व 33 शहरी क्षेत्र बाढ़ प्रभावित हैं। जिस कारण कई बीमारियों ने भी अपने पांव पसार रखे हैं। 24 घंटे के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार 205 लोगों को बुखार हुआ है, अब तक कुल मरीजों की संख्या 10219 तक जा पहुंची है।

24 घंटों में इतने आई फ्लू

वहीं बारिश और बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में आई फ्लू के केस तेजी से बढ़ते दिखाई रहे हैं क्योंकि इस दौरान संक्रमण तेजी के साफ फैलता है। 24 घंटे में पूरे प्रदेश में 450 आई फ्लू के केस सामने आए हैं जिस कारण अब इनकी संख्या बढ़कर 5169 हो गई है। इतना ही नहीं, स्किन के रोगियों की संख्या भी बढ़कर 13024 हो गई है।

कुल मिलाकर देखा जाए तो बारिश और बाढ़ ने इस बार पूरे प्रदेश में काफी तबाही मचाई है। अनेक लोग अपने घरों से बेघर हुए। खेतों में भी बाढ़ के कारण फसलों को भारी नुकसान हुआ है। अभी भी अधिकांश स्थानों पर पानी भरा देखा जा सकता है। सरकार द्वारा भी प्रदेश के 12 जिलों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें : Chirayu Yojana के तहत बढ़ेगा स्वास्थ्य लाभार्भियों का दायरा : सीएम मनोहर लाल

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox