होम / Stone Slabs : प्रदेश के गांवों में लगेंगे शिलाफलक : मुख्यमंत्री

Stone Slabs : प्रदेश के गांवों में लगेंगे शिलाफलक : मुख्यमंत्री

• LAST UPDATED : July 31, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Stone Slabs, चंडीगढ़ : गौरव पट्ट के बाद अब प्रदेश के हर गांव में शहीदों को नमन करने शिलाफलक यानि पत्थर की पटिया स्थापित की जाएंगी। जिस गांव से जो शहीद हुए हैं, उनके नाम वाला शिलाफलक स्थापित किया जाएगा। प्रदेश सरकार ने सभी जिलों में अगस्त में ये शिलाफलक स्थापित करने के लिए आदेश जारी किए हैं।

जानकारी के अनुसार केंद्र द्वारा पिछले वर्ष आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर हर घर में तिरंगा फहराने का अभियान चलाया गया था। इसी तरह का एक अभियान इस बार मेरी माटी-मेरा देश व मिट्टी को नमन वीरों को वंदन अभियान चलाया जाएगा। बता दें कि ग्राम पंचायत द्वारा इसके लिए शिलाफलक के लिए तालाब के निकट जगह दी जाएगी। इसमें पांच गुणा तीन फुट का शिलाफलक स्थापित किया जाएगा।

शिलाफलक पर यहा होगा संदेश अंकित

इस शिलाफलक पर सबसे पहले गांव की पंचायत का नाम, फिर तिथि, शहीदों को नमन करने वाला वाक्या व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश कि जीवन का हर पल, हर दिन, हर क्षण देश के लिए जीना ही शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी, अंकित होगा। इसके बाद शहीदों के नाम अंकित होंगे। जिस गांव से कोई शहीद नहीं हुआ है, उस गांव में शहीदों के नाम की जगह शहीदों को नमन करने वाली पंक्ति अंकित होगी।

यह भी पढ़ें : Money Laundering Case : कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छोकर के खिलाफ केस दर्ज

यह भी पढ़ें : Haryana Rain Alert : मॉनसून के फिर सक्रिय होने के आसार, बीमारियों ने अपने पांव पसारे

यह भी पढ़ें : Chirayu Yojana के तहत बढ़ेगा स्वास्थ्य लाभार्भियों का दायरा : सीएम मनोहर लाल

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox