होम / Narendra Modi Pune Visit Update : प्रधानमंत्री मोदी ने पुणे के दगडूशेठ मंदिर में पूजा-अर्चना की

Narendra Modi Pune Visit Update : प्रधानमंत्री मोदी ने पुणे के दगडूशेठ मंदिर में पूजा-अर्चना की

• LAST UPDATED : August 1, 2023
  • मेट्रो को आज दिखाएंगे हरी झंडी

India News (इंडिया न्यूज़), Narendra Modi Pune Visit Update, पुणे (महाराष्ट्र) : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को पुणे के दगडूशेठ हलवाई गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना की। दिल्ली से पुणे पहुंचने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री मोदी शिवाजी रोड स्थित इस प्रसिद्ध गणेश मंदिर में पहुंचे। मंदिर के न्यासियों ने बताया कि कुछ पूर्व राष्ट्रपति पद पर रहते हुए तथा बाद में, पूर्व प्रधानमंत्री, कैबिनेट मंत्री, मुख्यमंत्री तथा राजनीतिक नेता 10 दिवसीय गणेश उत्सव के दौरान मंदिर के दर्शन कर चुके हैं।

मंदिर का प्रबंधन करता है श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपति ट्रस्ट

दगडूशेठ हलवाई मंदिर का प्रबंधन श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपति ट्रस्ट करता है और यह राज्य के सबसे अमीर मंदिरों में से एक है तथा श्रद्धालुओं का मानना है कि यहां विराजमान देवता मनोकामनाओं की पूर्ति करते हैं। फखरुद्दीन अली अहमद राष्ट्रपति पद पर रहते हुए मंदिर आए थे और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, चंद्रशेखर तथा आई के गुजराल पद पर न रहने के बाद मंदिर में पूजा-अर्चना कर चुके हैं।

शंकर दयाल शर्मा राष्ट्रपति पद का कार्यकाल पूरा कर मंदिर आए थे

वाजपेयी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी यहां दर्शन करने आए थे जबकि शंकर दयाल शर्मा राष्ट्रपति पद का अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद मंदिर में आए थे। हाल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राकांपा प्रमुख शरद पवार, पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंदिर के दर्शन किए थे।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत भी मंदिर में पूजा-अर्चना कर चुके हैं। ट्रस्ट की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, पंडित भीमसेन जोशी, बिस्मिल्लाह खान और लता मंगेशकर ने भी इस मंदिर के दर्शन किए थे।

यह भी पढ़ें : Haryana Violence Live Updates : नूंह में हालात खराब, अब तक 4 लोगों की मौत

यह भी पढ़ें : SFJ Chief Pannu Threat : डबवाली में SDM ऑफिस के बाहर खालिस्तानी झंडा लहराया मिला

यह भी पढ़ें : Haryana Cabinet Meeting Date : 4 अगस्त को होगी हरियाणा कैबिनेट की बैठक

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox