होम / Nuh Violence Live Updates : नूंह में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आरएएफ की 20 कंपनी मांगी

Nuh Violence Live Updates : नूंह में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आरएएफ की 20 कंपनी मांगी

• LAST UPDATED : August 1, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Nuh Violence Live Updates, चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने नूंह जिले में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में मदद के लिए केंद्र से एक सप्ताह के लिए त्वरित कार्यबल (आरएएफ) की 20 कंपनी भेजने की मांग की है। हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) टीवीएसएन प्रसाद ने केंद्रीय गृह सचिव को लिखे एक पत्र में 31 जुलाई से एक सप्ताह के लिए आरएएफ की 20 कंपनी ‘‘तत्काल’’ मुहैया कराए जाने की मांग की है।

नूंह का असर अब गुरुग्राम में भी दिख रहा, एक व्यक्ति की हत्या

पुलिस ने बताया कि नूंह जिले में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के जुलूस को रोकने की कोशिश करने पर भड़की हिंसा गुरुग्राम में भी फैल गई और भीड़ ने शहर के सेक्टर-57 में 26 वर्षीय एक व्यक्ति की हत्या कर दी और एक मस्जिद में आग लगा दी। पुलिस के अनुसार, भीड़ ने गोलियां चलाईं, जिसके कारण दो लोग घायल हो गए और इनमें से एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान बिहार निवासी साद के रूप में की गई है। उन्होंने कहा कि नूंह में भड़की हिंसा के कारण पैदा हुए ‘‘गंभीर सांप्रदायिक तनाव’’ के बीच यह राज्य में हुई तीसरी मौत है।

पुलिस ने बताया कि भीड़ आधी रात के बाद सेक्टर-57 स्थित अंजुमन मस्जिद पहुंची और कुछ लोगों ने मस्जिद में मौजूद लोगों पर गोलीबारी की और परिसर में आग लगा दी। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि इससे पहले नूंह जिले में भीड़ ने विहिप के जुलूस को रोकने की कोशिश की, पथराव किया और कारों में आग लगा दी। उन्होंने बताया कि हिंसा में होमगार्ड के दो जवानों की मौत हो गई और पुलिसकर्मियों समेत 15 लोग घायल हो गए।.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बताया कि वह हरियाणा में केंद्रीय बलों की 15 अतिरिक्त कंपनी भेज रहा है। मुस्लिम बहुल नूंह में हिंसा की खबर फैलते ही निकटवर्ती सोहना में भीड़ ने चार वाहनों और एक दुकान को आग लगा दी थी।

यह भी पढ़ें : Haryana Violence Live Updates : नूंह में हालात खराब, अब तक 5 लोगों की मौत

यह भी पढ़ें : SFJ Chief Pannu Threat : डबवाली में SDM ऑफिस के बाहर खालिस्तानी झंडा लहराया मिला

यह भी पढ़ें : Haryana Cabinet Meeting Date : 4 अगस्त को होगी हरियाणा कैबिनेट की बैठक

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox