होम / Nuh Violence Situation Update : सुरक्षा के मद्देनजर प्रदेश के 9 जिलों में धारा 144 लागू

Nuh Violence Situation Update : सुरक्षा के मद्देनजर प्रदेश के 9 जिलों में धारा 144 लागू

• LAST UPDATED : August 2, 2023
  • अनेक स्थानों पर अभी भी इंटरनेट बंद

India News (इंडिया न्यूज़), Nuh Violence Situation Update, चंडीगढ़ : नूंह हिंसा अभी थमती नजर नहीं आ रही, क्योंकि हिंसा के तीसरे दिन भी तनाव की स्थिति देखी जा रही है। मालूम रहे कि नूंह में विश्व हिंदू परिषद की ब्रज मंडल यात्रा के दौरान हिंसा और बवाल ने एक बार फिर पूरे हरियाणा को दहलाया हुआ है। ऐहतियातन यहां आज भी कर्फ्यू जारी है। वहीं आपको बता दें कि नूंह हिंसा की चिंगारी अन्य जिलों में भी देखने में आ रही है जहां कई हिंसक घटनाएं बढ़ गई हैं। फिलहाल नूंह, पलवल और गुरुग्राम जिलों में तनाव बरकरार है।

हिंसा में अभी तक 5 लोगों की मौत

ज्ञात रहे कि हिंसा में अभी तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें 2 होमगार्ड भी शामिल हैं। इतना ही नहीं एक गुरुग्राम और एक की मौत अन्य जगह पर हुई। कुल 100 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। प्रशासन हिंसा में संपत्ति के नुकसान का आकलन कर रहा है।

पैरामिलिट्री की 13 कंपनियाें को तैनात किया

नूंह, गुरुग्राम, पलवल, फरीदाबाद, झज्जर, रेवाड़ी, सोनीपत, पानीपत और महेंद्रगढ़ में धारा 144 लागू है। इंटरनेट 4 जिलों में बंद है। मंगलवार देर रात भी गुरुग्राम और पलवल में कई जगह आगजनी हुई। इसके अलावा रेवाड़ी के धवाना में एक समुदाय की झोपड़ियां जला दी गईं। बावल में भी उपद्रवियों द्वारा कई जगह तोड़फोड़ एवं मारपीट की घटनाएं सामने आई हैं। इसी कारण कई इलाकों में पैरामिलिट्री की 13 कंपनियाें को तैनात किया गया है।

44 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई

वहीं सीएम ने बताया कि अभी तक हिंसा से जुड़ी 44 FIR दर्ज हुई हैं। 70 लोगों को नामजद कर हिरासत में लिया गया है। दिल्ली और राजस्थान के भरतपुर में भी अलर्ट है। ऐहतियातन यहां की 4 तहसीलों में इंटरनेट को बंद कर दिया गया है। रैपिड एक्शन फोर्स को नूंह में जगह-जगह तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें : CM on Nuh Violence : नूंह की घटना एक बड़े षड़यंत्र का हिस्सा लगती है, किसी भी उपद्रवी को बख्शा नहीं जाएगा : मुख्यमंत्री

यह भी पढ़ें : Haryana Nuh Violence : हिंसा में 133 वाहन फूंके गए, 5 लोगों की हो चुकी मौत

 

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox