होम / Bulldozer Action in Nuh : नूंह में तोड़-फोड़ जारी, दूसरे दिन भी गिराईं 30 दुकानें और घर

Bulldozer Action in Nuh : नूंह में तोड़-फोड़ जारी, दूसरे दिन भी गिराईं 30 दुकानें और घर

• LAST UPDATED : August 5, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Bulldozer Action in Nuh, चंडीगढ़ : हरियाणा के जिला नूंह में हिंसा को 5 दिन हाे चुके हैं जिसके बाद प्रदेश सरकार का बुलडोजर एक्शन जारी है। शनिवार को पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे अधिकारियों ने नलहड़ रोड पर 30 घर और दुकानें गिरा दीं। अधिकारियों का कहना है कि ये सभी अवैध रूप से निर्माण किए गए थे और इनमें रहने वाले हिंसा में शामिल थे। इस समय राज्य के 9 जिलों में धारा 144 लागू है।

रोहतक के गांव में देर राथ पथराव

वहीं आपको जानकारी दे दें कि शुक्रवार देर रात को रोहतक में कलानौर के गांव आंवल में एक धार्मिक स्थल पर पथराव किया गया। इस कारण यहां काफी आक्रोश देखा गया। मौके पर पुलिस प्रशासन ने पहुंचकर हालात का जायजा लिया।

करनाल में भी नजर आई हिंसा

उधर, शुक्रवार को ही करनाल में भी हिंसा किए जाने का मामला सामने आया है। तरावड़ी शहर की सौकड़ा पुलिया और सब्जी मंडी के सामने कुछ बदमाशों ने फल-सब्जियों की रेहड़ियां पलटकर जमकर हुड़दंग मचाया। रेहड़ियां विशेष समुदाय के लोगों की थी। ये देख आसपास के दुकानदारों ने उन्हें वहां से खदेड़ दिया। इस मामले में देर रात पुलिस ने तरावड़ी के कुछ लोगों पर FIR दर्ज कर ली।

फिलहाल 4 जिलों में तैनात की गई है पैरामिलिट्री तैनात​

नूंह हिंसा के चलते 4 जिलों नूंह, पलवल, फरीदाबाद और गुरुग्राम में हालात तनावपूर्ण चल रहे हैं। चारों जिलों में पैरामिलिट्री फोर्सेज की 20 कंपनियां तैनात की गई हैं। नूंह सहित पलवल और फरीदाबाद व गुरुग्राम के मानेसर, पटौदी व सोहना में इंटरनेट 5 अगस्त रात 12 बजे तक बंद है।

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox