होम / Haryana New DGP : शत्रुजीत कपूर अब हरियाणा के नए डीजीपी

Haryana New DGP : शत्रुजीत कपूर अब हरियाणा के नए डीजीपी

• LAST UPDATED : August 16, 2023
  • डीजीपी पद की इस दौड़ में आरसी मिश्रा और मोहम्मद अकील भी शामिल रहे

India News, इंडिया न्यूज़, Haryana New DGP, चंडीगढ़ : हरियाणा के नए DGP का चयन कर लिया गया है। जी हां, शत्रुजीत कपूर को 2 साल के लिए नया डीजीपी बनाया गया है। आज उन्होंने पंचकूला सेक्टर-6 स्थित पुलिस हेडक्वार्टर में पहुंचकर चार्ज संभाला। कपूर1990 बैच के IPS हैं। उन्होंने 15 अगस्त को रिटायर पीके अग्रवाल की जगह ली है। मालूम रहे कि गत दिनों से डीजीपी पद की इस दौड़ में आरसी मिश्रा और मोहम्मद अकील भी शामिल थे।

गृह सचिव लेकर आए थे दिल्ली से फाइल

बता दें कि सीएम आवास पर कल ही नाम फाइनल हुआ है। 10 अगस्त को UPSC ने पैनल मीटिंग में डीजीपी के लिए 3 नामों शत्रुजीत कपूर, मोहम्मद अकील और आरसी मिश्रा के नाम पर मुहर लगाई गई थी। मंजूरी के बाद शत्रुजीत सिंह को नया डीजीपी चुन लिया गया है।

वहीं यह भी जानकारी दे दें कि डीजीपी पैनल में रिटायर हुए पीके अग्रवाल के बाद सबसे वरिष्ठ 1989 बैच के आईपीएस ऑफिसर मोहम्मद अकील थे। इनके पास DG जेल का चार्ज फिलहाल है। वे 31 दिसंबर 2025 को सेवानिवृत्त होंगे। उधर RC मिश्रा दूसरे नंबर पर 1990 बैच के आईपीएस ऑफिसर हैं। इस समय उनके पास पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन की कमान है। वे जून 2024 में रिटायर होने जा रहे हैं। शत्रुजीत कपूर तीसरे नंबर पर वरिष्ठ 1990 बैच के आईपीएस ऑफिसर हैं, जो एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) के DG हैं। वह 31 अक्टूबर 2026 को सेवानिवृत्त होंगे।

यह भी पढ़ें : Threat to Congress MLA : फरीदाबाद के कांग्रेस विधायक को जान से मारने की धमकी

यह भी पढ़ें : Clerk Strike Over : 42 दिनों के बाद क्लर्कों की हड़ताल समाप्त

यह भी पढ़ें : Punjab University : ए प्लस प्लस ग्रेड तो मिला पर टीचर्स को 7 साल के एरियर का इंतजार

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox