होम / Group D Exam Date : 21 और 22 अक्टूबर को होगी परीक्षा

Group D Exam Date : 21 और 22 अक्टूबर को होगी परीक्षा

• LAST UPDATED : September 5, 2023
India News, इंडिया न्यूज़, Group D Exam Date, नई दिल्ली : हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) ने ग्रुप डी भर्ती एग्जाम की तारीख को फाइनल कर दिया है। जी हां, अब आयोग द्वारा 21 और 22 अक्टूबर को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। यह फैसला एजेंसी NTA और आयोग के सचिव महेंद्रपाल के साथ हुई बैठक में लिया गया। आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने जानकारी देते हुए बताया कि आयोग पहले इसी सितंबर में परीक्षा कराने के पक्ष में था, लेकिन एनटीए ने उड़ीसा में होने वाली परीक्षाओं के कारण असमर्थता जाहिर कर दी, इसलिए परीक्षा अक्टूबर में आयोजित कराने का फैसला लिया गया।

महिलाओं और दिव्यांगजों को घर के पास के ही मिलेगी सेंटर की सुविधा

आयोग के चेयरमैन ने कहा कि इस बार आयोग एग्जाम में महिलाओं और दिव्यांगजों को उनके घर के पास के जिलों में ही एग्जाम सेंटर आवंटित करेगा। उन्होंने कहा कि ग्रुप सी की परीक्षा में कुछ कमियां रह गई थीं, लेकिन इस बार आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है।

ये बोले HSSC के चेयरमैन भोपाल सिंह

HSSC के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि 5 से 7 सितंबर तक आयोग के कर्मचारी हरियाणा के सभी जिलों में परीक्षा केंद्रों की रिपोर्ट लेंगे। 10 सितंबर तक आयोग में रिपोर्ट जमा कराएंगे। इसके बाद आयोग यह फैसला करेगा कि कितने जिलों में परीक्षा कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें : High Power Land Purchase Committee : सरकार ने दी 6 एजेंडों को स्वीकृति, 96 करोड़ की आएगी लागत

यह भी पढ़ें : Haryana News : हरियाण सरकार की नशा मुक्ति साइकिल यात्रा पहुंची झज्जर, भाजपा दिग्गजों ने किया जोरदार स्वागत

 

 

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox