होम / Haryana Congress: खरगे से शैलजा औऱ सुरजेवाला की मुलाकात से सुधरेंगे हरियाणा में कांग्रेस के हालात?

Haryana Congress: खरगे से शैलजा औऱ सुरजेवाला की मुलाकात से सुधरेंगे हरियाणा में कांग्रेस के हालात?

• LAST UPDATED : September 6, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Raj Verma, चंडीगढ़: हरियाणा में कांग्रेस लंबे समय के बाद संगठन को पैरों पर खड़ा करने की कोशिश कर रहा है लेकिन हालात ये है कि गुटबाजी की फुटबल एक बार फिर से देखने को मिल रही है । पार्टी में घमासान ऐसा शुरु हुआ है कि एक जिले से दूसरे जिले बगावत और जूतमपैजार देखने को मिल रही है।

कार्यकर्ताओं में धक्का-मुक्की
ऑब्जर्वरों की बैठक के दौरान कार्यकर्ताओं में धक्का-मुक्की और हंगामे का मामला अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के दरबार में भी पहुंच गया है। पार्टी कार्यकर्ताओं की लगातार हो रही अनदेखी और तकलीफ को लेकर मंगलवार रात को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और संगठन महासचिव से मुलाकात की।

हुड्डा गुट द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को किया जा रहा दरकिनार
दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और संगठन महासचिव से हुई बैठक के दौरान कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि हुड्डा गुट के द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दरकिनार किया जा रहा है। जिससे कार्यकर्ता निराश हो रहे हैं। दोनों नेताओं ने प्रदेश के पार्टी कार्यकर्ताओं की ये पीड़ा आलाकमान के सामने रखी।

पर्यवेक्षकों और समन्वयकों के कामकाज के तरीके पर भी सवाल
कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला ने पर्यवेक्षकों और समन्वयकों के कामकाज के तरीके पर भी सवाल उठाए हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान रणदीप सुरजेवाला ने साफ कहा कि उनका और सैलजा का परिवार कई पीढ़ियों से कांग्रेस के साथ है। लेकिन कुछ लोग पार्टी में बिखराहट पैदा करना चाहते हैं, इसे बर्दास्त नहीं किया जा सकता। ये सभी बातें राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और संगठन महासचिव के सामने रखी गई हैं।

यह भी पढ़ें : Charkhi Dadri News : श्रमिक के खाते में आ गए 200 करोड़, किसने डाले मालूम नहीं

यह भी पढ़ें : Factionalism of Haryana Congress : करनाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में हाथापाई

यह भी पढ़ें : IAS Sudhir Rajpal और होम सेक्रेटरी की कुर्सी के बीच में जातीय समीकरण आड़े आ गए

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox