होम / Haryana News: एक सप्ताह में चुनाव के लिए तैयार हो सकता है गुरुग्राम

Haryana News: एक सप्ताह में चुनाव के लिए तैयार हो सकता है गुरुग्राम

• LAST UPDATED : September 20, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Haryana News: गुरुग्राम जिला आगामी एक सप्ताह में चुनाव के लिए तैयार हो जाएगा। इसके लिए नगर निगम व नगर परिषद की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। मानेसर और गुरुग्राम नगर निगम की जारी की गई नोटिफिकेशन पर आपत्ति एवं सुझाव का दिया गया समय समाप्त हो गया है। इन आपत्ति एवं सुझाव पर सुनवाई के बाद मानेसर नगर निगम के अधिकारियों ने तो अपनी रिपोर्ट जिला उपायुक्त को सौंप दी है गुरुग्राम जिला चुनाव के लिए तैयार हो जाएगा।

सरकार के पास भेजी जाएगी अंतिम रिपोर्ट

बता दें कि जिला उपायुक्त निशांत यादव की मानें तो नगर निगम मानेसर और गुरुग्राम के अलावा फर्रूखनगर और पटौदी नगर परिषद के भी चुनाव होने हैं। फर्रूखनगर नगर परिषद में हुई वार्डबंदी पर कोई भी आपत्ति नहीं आई जिसकी रिपोर्ट सरकार को भेज दी गई है। पटौदी की भी वार्डबंदी अंतिम चरण में है। वहीं, जिला उपायुक्त की मानें तो मानेसर नगर निगम की वार्डबंदी को लेकर कुछ लोगों ने सोसाइटी और गांव के अलग-अलग वार्ड बनाए जाने की मांग की थी।

मानेसर नगर निगम की रिपोर्ट हुई दाखिल

जिस पर सुनवाई करने के बाद नगर निगम मानेसर के अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। वहीं, गुरुग्राम नगर निगम के वार्डबंदी पर आई आपत्तियों पर जोन वाइज सुनवाई चल रही है गुरुग्राम नगर निगम की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है।रिपोर्ट जल्द ही उनके कार्यालय में आ जाएगी जिसके बाद रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेज दी जाएगी।

गुरुग्राम चुनाव के लिए तैयार

जिला उपायुक्त निशांत यादव की मानें तो यह रिपोर्ट भी दो दिन में जिला उपायुक्त कार्यालय में दाखिल हो जाएगी। जिला उपायुक्त की मानें तो सरकार को रिपोर्ट भेजने के बाद अंतिम नोटिफिकेशन एक सप्ताह में हो जाएगी जिसके बाद गुरुग्राम जिले की चारों अर्बन लोकल बॉडी चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें : Wrestler Anshu Fake Video Controversy : बृजभूषण सिंह का IT सेल कर रहा बदनाम : साक्षी मलिक

यह भी पढ़ें : Amit Shah on Nari Shakti Vandan Bill : ‘नारी शक्ति वंदन विधेयक’ पेश किये जाने को पचा नहीं पा रहा विपक्ष: शाह

यह भी पढ़ें : Ancient Conch : कुरुक्षेत्र के अभिमन्यू टीले पर मिला प्राचीन शंख

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox