होम / Strike of Asha workers : प्रदेश की 20 हज़ार आशा वर्करों की हड़ताल लगातार 67वें दिन भी जारी

Strike of Asha workers : प्रदेश की 20 हज़ार आशा वर्करों की हड़ताल लगातार 67वें दिन भी जारी

• LAST UPDATED : October 13, 2023

India News (इंडिया न्यूज),Strike of Asha workers , हथीन/माथुर : :
8 अगस्त से निरन्तर चल रही आशा वर्कर की हड़ताल आज 67वे दिन भी जारी रही। आज सामान्य नागरिक अस्पताल पर आयोजित धरने में दूधौला व अलावलपुर की आशा वर्करों ने भाग लिया।यूनियन नेता पूजा अल्लिका की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम का संचालन पपीता ने किया।

आशा वर्कर लगातार 67 दिन से धरना प्रदर्शन कर रही हैं

कार्यक्रम में बोलते हुए यूनियन की ज़िला प्रधान रामरति चौहान, सचिव बबली सैनी व सीटू नेता रमेशचन्द ने बताया कि प्रदेश की 20 हज़ार आशा वर्कर लगातार 67 दिन से ज़िला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन कर रही हैं तथा जनप्रतिनिधियों को भी मांगमुद्दों का ज्ञापन दिया जा चुका है।

आशा वर्कर प्रदेश के सरकारी स्वास्थ्य ढांचे में ग़रीब व आम जनता को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं।उन्होंने कहा कि आशा वर्करों के बढ़ते आक्रोश का मुख्य कारण उनके ऊपर जबरन थोपे जा रहे कार्यों के साथ साथ आशा वर्करों के मानदेय व प्रोत्साहन राशि में पिछले 5 वर्षों में कोई बढ़ोतरी ना होना है। उन्होंने आरोप लगाया कि आशाओं को पहले से मिल रहे भत्तों में कटौती करना तथा सेवा सुरक्षा की गारंटी ना देने से भी आशाओं की नाराज़गी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि आशाओं के आंदोलन के प्रति विगत में भी और मौजूदा आंदोलन में भी सरकार का रवैया उनकी समस्याओं की अनदेखी करना तथा आन्दोलन को लम्बा खींचकर उनके मनोबल को तोड़ने का रहा है सरकार का यह रुख़ सीधे तौर पर महिला विरोधी चरित्र को उजागर करता है।

कार्यक्रम में उपस्थित आशाओं को यूनियन नेता गीता, राजबाला, जगबती, शीला, अनिता, मुनेश, सविता, हेमलता, विमला, पिंकी, नीलम, सुमन, मोहनबती व सीमा ने भी संबोधित किया।

 

यह भी पढ़ें : Haryana’s Neeraj Chopra : हरियाणा के Neeraj Chopra का फिर बजा डंका, वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर के लिए नॉमिनेट, जानें लिस्ट में है कौन-कौन से खिलाड़ी ?

यह भी पढ़ें : Haryana Weather Today: हरियाणा में फिर शुरू होगी झमाझम बरसात, जानिए कब से होगा मौसम में बदलाव

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox