होम / Haryana Central University : हकेवि में स्वच्छता ही सेवा अभियान जारी

Haryana Central University : हकेवि में स्वच्छता ही सेवा अभियान जारी

• LAST UPDATED : October 13, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Haryana Central University, नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), महेंद्रगढ़ में बीती एक अक्टूबर से स्वच्छता ही सेवा, विशेष अभियान 3.0 के अंतर्गत लगातार विभिन्न प्रयायों से स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाई जा रही है। विश्वविद्यालय में इस अभियान के अंतर्गत श्रमदान के इसी क्रम में शुक्रवार को शैक्षणिक खंड चार के आसपास स्वच्छता अभियान योग विभाग और योग एवं ट्रैकिंग एडवेंचर क्लब के संयुक्त तत्वाधान में चलाया गया।

शैक्षणिक खंड चार के आसपास चलाया गया विशेष अभियान

इस मौके पर श्रमदान के लिए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार भी विद्यार्थियों, शोद्यार्थियों, शिक्षकों व कर्मचारियों के बीच उपस्थित रहे। कुलपति ने इस अवसर पर कहा कि यह अभियान एक दिन एक पखवाडे़ तक ही सीमित नहीं है बल्कि इसे अपने दैनिक व्यवहार में लाना होगा और अवश्य ही इस अभियान के माध्यम से इस दिशा में सफलता प्राप्त होगी।

आयोजन में सम्मिलित होकर कुलपति ने सभी विद्यार्थियों को इस काम में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित भी किया। इस कार्यक्रम के के संयोजक डॉ. अजय पाल एवं योग विभाग शिक्षक प्रभारी ने बताया कि हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के संस्कृत विभाग, शिक्षा विभाग, प्रबंधन विभाग, और योग से जुड़े विद्यार्थियों, शोधार्थियों ने मिलकर सफाई अभियान चलाया जिसमें उन्होंने उस पूरे क्षेत्र को पॉलिथीन मुक्त, कचरा मुक्त बनाने में पूरा सहयोग किया।

इस कार्यक्रम में शिक्षा विभाग से डॉ. किरण, प्रबंधन विभाग से डॉ. सुनीता तंवर, संस्कृत विभाग से डॉ. सुमन, डॉ. देवेंद्र सिंह राजपूत, श्री सुमित, योग विभाग से डॉ. नवीन का सराहनीय योगदान रहा। शिक्षण और प्रशिक्षण के साथ-साथ विद्यार्थी जब ऐसे कार्यक्रमों में प्रतिभाग करते हैं तो उनमें न केवल विश्वविद्यालय के प्रति अपनत्व का भाव आता है बल्कि उनमें स्वच्छता और सफाई के प्रति जागरूकता भी आती है, जो धीरे-धीरे उनके जीवन का अंग बनती है। जिसका प्रभाव धीरे-धीरे समाज पर भी दिखता है।

यह भी पढ़ें : Haryana’s Neeraj Chopra : हरियाणा के Neeraj Chopra का फिर बजा डंका, वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर के लिए नॉमिनेट, जानें लिस्ट में है कौन-कौन से खिलाड़ी ?

यह भी पढ़ें : Haryana Weather Today: हरियाणा में फिर शुरू होगी झमाझम बरसात, जानिए कब से होगा मौसम में बदलाव

हकेवि में स्वच्छता अभियान में प्रतिभागिता करने वाले विद्यार्थी, शोद्यार्थी, शिक्षक व कर्मचारियों के साथ कुलपति प्रो.टंकेश्वर कुमार।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Assembly Election: ‘अगर हमें मौका मिला तो…’,चुनावी प्रचार में विनेश फोगाट का बड़ा बयान
Haryana Election 2024: चुनाव से पहले जब्त किए गए 3 करोड़, जानिए किसके पास और कहाँ जाता है ये पैसा?
MP Naveen Jindal: ‘हिंसा निंदनीय है…’, MP नवीन जिंदल की कबड्डी प्लेयर पर हमले के मामले में बड़ी प्रतिक्रिया
Vij Taunts Kejriwal’s Haryana Rally : पहले केजरीवाल पंजाब से हरियाणा के हक का पानी दिलवाए… वे क्या देंगे हरियाणा को आकार
Haryana Election 2024: ‘आपने ऐसा नहीं किया तो’…, BJP के बागियों को पीयूष गोयल की खुली चेतावनी
Gurugram Piyush Goyal : पीयूष गोयल ने कसा तंज, बोले कांग्रेस बड़े-बड़े वादे करके लोगों को गुमराह करने में एक्सपर्ट
Haryana Election 2024: AAP प्रतियाशी प्रेम गर्ग ने पंचकूला के मतदाताओं से किया बड़ा वादा, जानिए क्या कहा?
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox