होम / Etawah Train Fire Accident : वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस में एस-6 कोच में आग, 19 यात्री झुलसे

Etawah Train Fire Accident : वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस में एस-6 कोच में आग, 19 यात्री झुलसे

• LAST UPDATED : November 16, 2023
  • हमसफर एक्सप्रेस के एस-1 कोच में भी कल इटावा में ही आग लगी थी

India News (इंडिया न्यूज), Etawah Train Fire Accident, उत्तर प्रदेश : छठ से पहले 12 घंटे के अंतराल में इटावा में दूसरा बड़ा ट्रेन हादसा हो जाने की सूचना सामने आई है। जी हां, इटावा के पास दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर आज सुबह दिल्ली से सहरसा जा रही वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस में एस-6 कोच के बाथरूम में अचानक आग लग गई, जैसे ही आग लगी तो ट्रेन में भगदड़ मच गई। इस हादसे में 19 यात्री झुलसे हैं।

यह हादसा इटावा में हुआ। कल शाम को करीब पांच बजे नई दिल्ली से दरभंगा जा रही हमसफर एक्सप्रेस के एस-1 कोच में भी इटावा में ही आग लग गई थी। तेज धमाके के साथ लगी इस आग से एस-2, एस-3 और दिव्यांग कोच भी एक-एक कर लपटों में घिर गए थे। चारों कोच में करीब 250 यात्री सफर कर रहे थे।

फिलहाल हादसे की किसी की मौत की सूचना नहीं

वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस की बोगी में लगी आग को लेकर एसएसपी संजय कुमार ने बताया कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है। उन्होंने कहा, घटना आज सुबह करीब तीन बजे मैनपुरी आउटर सिग्नल के पास हुई। बोगी मेें धुआं भरने के कारण दम घुटने से कुछ लोगों को सांस लेने में दिक्कत हुई थी जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 19 में से 11 यात्रियों को उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई रेफर किया गया है।

जलती बीड़ी फेंकने की आशंका

ट्रेन को एक घंटे बाद घटनास्थल से रवाना किया गया। इटावा स्टेशन पर ट्रेन को रोकने के बाद करीब सवा छह बजे रवाना किया गया। बताया जा रहा है कि किसी यात्री के पास कोई बीड़ी इत्यादि थी जो उसने जलती हुई फेंक दी। हालांकि आग लगने का स्पष्ट कारण अभी पता नहीं चला। मौके पर एसएसपी संजय कुमार वर्मा, एएसपी ग्रामीण सत्यपाल सिंह व फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और आग को थोड़ी देर में बुझा लिया गया।

यह भी पढ़ें : Accidents in Karnal : सड़क हादसों में बच्ची सहित 3 की मौत

यह भी पढ़ें : Haryana Roadways Strike Ends : 3 दौर की बैठक के बाद हरियाणा रोडवेज की हड़ताल खत्म, सरकार और यूनियन में बनी सहमति

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox