होम / Rewari News : घोड़ी पर बैठकर लड़की का बनवारा निकला

Rewari News : घोड़ी पर बैठकर लड़की का बनवारा निकला

• LAST UPDATED : November 27, 2023
  • लोगों ने परिवार की जमकर की तारीफ

India News (इंडिया न्यूज), Rewari News, चंडीगढ़ : हरियाणा के रेवाड़ी शहर में एक पिता ने अपनी बेटी की शादी में बेटों की शादी में होनी वाली सभी रस्में करवाईं। बता दें कि लड़की ने लड़के की शादी की तरह घोड़ी पर बैठाकर बनवारा भी निकाला। इस खुशी के मौके पर परिवार वाले घोड़ी पर बैठी दुल्हन के आगे डांस करते दिखाई दिए। हालांकि जो भी ये रस्में देख रहा था वो लड़की को घोड़ी पर बैठाने पर परिवार की खूब तारीफ कर रहे थे।

आज बेटा-बेटी में कोई भी भेदभाव

बता दें कि बनवारा शहर की सुभाष बस्ती निवासी धर्मपाल सारवान ने अपनी बड़ी बेटी ज्योति की शादी से ठीक एक दिन पहले निकाला। बनवारा निकालते समय ढोल की थाप पर महिलाओं ने डांस कर इस खुशी की घड़ी को चार चांद लगाने का काम किया। लड़की ज्योति का कहना है कि बेटियां बेटों से कम नहीं होती, आज मेरे पिता ने यह साबित कर दिखाया। ज्योति ने कहा कि मैं ग्रेजुएट हूं और शिक्षक बनकर समाज में यह मैसेज देना चाहती हूं कि आज बेटा-बेटी में कोई भी भेदभाव नहीं है।

इसके साथ ही ज्योति कहती है कि आज मुझे मेरे माता-पिता पर गर्व है। पिता धर्मपाल सारवान ने कहा कि बेटियों को भी बेटों की तरह ही समाज में बराबर का मान-सम्मान मिलना चाहिए। ज्योति की मां नीलम ने बताया कि बारात 27 नवंबर को नजफगढ़ दिल्ली से सुभाष बस्ती रेवाड़ी जाएगी।

यह भी पढ़ें : Haryana Weather Report : प्रदेश के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

यह भी पढ़ें : Chhotu Ram Jayanti : सरकार ओबीसी में आरक्षण दे, वर्ना जाट समाज वोट की चोट देगा : यशपाल मलिक

यह भी पढ़ें : Panipat Jan Ashirwad Rally : भाजपा 7S और कांग्रेस थ्री-सी वाली पार्टी : मनोहर लाल

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox