होम / Ram Temple Inauguration Invitation Cards : निमंत्रण पत्र पर भव्य मंदिर और ‘बालरूप राम लला’ की तस्वीर

Ram Temple Inauguration Invitation Cards : निमंत्रण पत्र पर भव्य मंदिर और ‘बालरूप राम लला’ की तस्वीर

• LAST UPDATED : January 5, 2024
  • देश के प्रधानमंत्री सहित कई बड़ी हस्तियां समारोह में होंगी शामिल

India News (इंडिया न्यूज), Ram Temple Inauguration Invitation Cards, अयोध्या: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण पत्र निर्माणाधीन मंदिर की भव्यता को प्रदर्शित कर रहे हैं, इसमें मंदिर की एक भव्य तस्वीर के साथ ही ‘बालरूप प्रभु राम’ की तस्वीर को भी दर्शाया गया है।

बड़े आकार और सुंदर डिजाइन वाले निमंत्रण पत्र में एक पुस्तिका भी है, जिसमें राम जन्मभूमि आंदोलन में शामिल रहे कुछ प्रमुख व्यक्तियों का संक्षिप्त परिचय दिया गया है। 22 जनवरी को मंदिर में “प्राण प्रतिष्ठा” के लिए अयोध्या को सजाया जा रहा है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसमें शामिल होंगे।

Ram Mandir Ayodhya

यह भी पढ़ें : Ayodhya Ram Mandir में प्राण-प्रतिष्ठा 22 जनवरी को, रामनवमी पर मूर्ति पर पड़ेंगी सूर्य किरणें : नृपेंद्र मिश्रा

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मंदिर के ट्रस्ट श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की आमंत्रितों की सूची में 7000 से अधिक लोगों के नाम हैं, जिनमें पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, मौजूदा क्रिकेटर विराट कोहली, बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी व गौतम अडाणी शामिल हैं। मेहमानों को निमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं। ट्रस्ट के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि ”निमंत्रण पत्र हिंदी और अंग्रेजी दोनों में छपवाए गए हैं। अतिथि सूची में बड़ी संख्या में साधु-संत और कुछ विदेशी आमंत्रित लोग भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : Ram Mandir Ayodhya : जानिए राम मंदिर की बनावट और खासियतें

यह भी पढ़ें : Jhajjar Lamps : रामलला मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा के दिन झज्जर के दीयों से जगमग होंगे 3 प्रदेश

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT