होम / Congress Jan Aakrosh Rally : न टायर्ड हूँ न रिटायर, आर-पार की लड़ाई लड़ूंगा : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Congress Jan Aakrosh Rally : न टायर्ड हूँ न रिटायर, आर-पार की लड़ाई लड़ूंगा : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

• LAST UPDATED : January 8, 2024

India News (इंडिया न्यूज), Congress Jan Aakrosh Rally, चंडीगढ़ : बरोदा हलके में आयोजित कांग्रेस की जनआक्रोश रैली को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि वे न तो टायर्ड हैं न रिटायर, हरियाणा को विकास और खुशहाली के रास्ते पर ले जाने के लिए इस सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। इसके लिए उन्होंने जनता का साथ मांगा, जिस पर लोगों ने दोनों हाथ उठाकर पूरा साथ देने का भरोसा दिया। बरोदा हलके के राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेण्डरी स्कूल मैदान में विधायक इंदुराज नरवाल द्वारा आयोजित रैली में उमड़ी भारी भीड़ के उत्साह और जोश को देखकर गदगद भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अग्नि परीक्षा तो सुनी थी, लेकिन आज सर्दी परीक्षा देख ली। हरियाणा की जनता के मन में सत्ता परिवर्तन हो चुका है।

बीजेपी-जेजेपी सरकार को सत्ता से बेदखल करने का आह्वान

चुनाव तो बस औपचारिकता भर है। उन्होंने हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी सरकार को सत्ता से बेदखल करने का आह्वान किया। जन आक्रोश रैली में कांग्रेस पार्टी के विधायक, सांसद, पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष समेत महिला कांग्रेस, सेवादल, यूथ कांग्रेस, फ्रन्टल संगठनों के पदाधिकारी, जिलों के वरिष्ठ नेता कार्यकर्ता और बड़ी तादाद में स्थानीय लोग मौजूद रहे।

उन्होंने अपने मन की टीस जाहिर करते हुए कहा कि जो हरियाणा 2014 से पहले तक प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, नौकरी देने में नंबर 1 था वो आज बेरोजगारी, अपराध में नंबर 1 पर है। उन्होंने बताया कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय उन्होंने प्रदेश में बिजली कारखाने लगवाए, रेल, रोड, मेट्रो बनवाई, एक कलम से 1600 करोड़ के बिजली बिल माफ किये, 11000 सफाई कर्मचारी लगाये लेकिन मौजूदा सरकार गोहाना की मंजूरशुदा रेल कोच फैक्ट्री भी प्रदेश से बाहर ले गई। आज हरियाणा में 2 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं।

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ हरियाणा

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि साढ़े 9 साल में हरियाणा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। पिछले चुनाव में बीजेपी ने 75 पार तो जेजेपी ने बीजेपी के खिलाफ जमना पार का नारा दिया। चुनाव बाद दोनों ने 5100 रुपए बुढ़ापा पेंशन और हरियाणा के नौजवानों को 75 प्रतिशत रिजर्वेशन के नाम पर समझौता किया। लेकिन 5100 बुढ़ापा पेंशन तो किसी को मिली नहीं, जिनको मिल रही थी उनमें से ज्यादातर की कट और गई। इनका समझौता पेंशन या रिजर्वेशन का नहीं बल्कि मिलकर हरियाणा को लूटने का, अपने भ्रष्टाचार की फाईलों को बंद कराने का था। बीजेपी-जेजेपी ने आपस में महकमे बांट लिये और प्रदेश में लूट मचा दी।

गठबंधन सरकार ने सभी का तिरस्कार किया

वहीं सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि इस सरकार ने हर वर्ग का तिरस्कार किया है। कोई ऐसा वर्ग नहीं बचा जो इस सरकार की तानाशाही के खिलाफ सड़क पर न आया हो। एक साल तक सड़कों पर बैठे किसानों को बीजेपी ने उपद्रवी और आतंकवादी तक कहा। आंदोलन में शहीद होने वाले 750 किसानों के लिए संवेदना के 2 शब्द कहने तक से इनकार कर दिया।

इस सरकार ने खिलाड़ी बेटियों को दिल्ली की सड़कों पर घसीटकर अपमानित किया। कर्मचारी, मनरेगा मजदूर, ग्रामीण चौकीदार, आंगनबाड़ी आशा वर्कर्स, सरपंच पर लाठीचार्ज किया। हर वर्ग को लाठी की भाषा में जवाब दिया। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में किसी का घमंड नहीं टिका और बीजेपी-जेजेपी का घमंड भी जनता तोड़ेगी।

यह भी पढ़ें : Haryana Rain Alert : हरियाणा में बारिश का सबसे सटीक अनुमान, जानिए कब से होगी झमाझम बारिश

यह भी पढ़ें : Cold Tightens Grip in Haryana : पूरा हरियाणा ठंड से ठिठुरा, जिंदगी की रफ्तार थमी

Tags: