होम / DGP Meeting in Sirsa : प्रतिबंधित दवाइयां बेची तो पुलिस लेगी सख्त एक्शन : शत्रुजीत कपूर

DGP Meeting in Sirsa : प्रतिबंधित दवाइयां बेची तो पुलिस लेगी सख्त एक्शन : शत्रुजीत कपूर

• LAST UPDATED : January 13, 2024
  • डीजीपी शत्रुजीत कपूर की मेडिकल स्टोर संचालकों चेतावनी

  • मेडिकल संचालकों व पुलिस विभाग का व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जाएगा

  • डीजीपी ने जिला के मेडिकल स्टोर संचालकों के साथ की बैठक 

India News (इंडिया न्यूज), DGP Meeting in Sirsa, चंडीगढ़ : हरियाणा के डीजीपी शत्रुजीत कपूर जिला के मेडिकल स्टोर संचालकों को चेताया है कि अगर किसी भी मेडिकल स्टोर संचालक ने डॉक्टर की पर्ची के बिना प्रतिबंधित दवाइयां बेची तो पुलिस सख्त एक्शन लेगी। डीजीपी शत्रुजीत कपूर शनिवार को सिरसा के पंचायत भवन में मेडिकल स्टोर संचालकों की बैठक ले गए थे। उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ पुलिस की ओर चलाई जा रही मुहिम में मेडिकल स्टोर संचालक अपना सहयोग दें। उन्होंने कहा कि पुलिस के द्वारा नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम में मेडिकल स्टोर संचालक कंधे से कंधा मिला कर अपना  सहयोग कर नशा मुक्त समाज बनाने में अहम भूमिका निभाएं । सिरसा जिला में अन्य नशे के साथ दवाओं का नशा भी काफी प्रचलन में है।

ऐसी स्थिति में नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम में मेडिकल स्टोर संचालकों का सहयोग कारगर साबित होगा। डीजीपी ने साफ तौर पर कहा कि  किसी भी सूरत में दवाइयों का दुरुपयोग नहीं होना चाहिए और कोई भी मेडिकल स्टोर संचालक प्रतिबंधित नशीली दवाई न बेचें।

शत्रुजीत कपूर ने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा नशा तस्करों पर पूरी तरह शिकंजा कसा जा रहा है,अगर किसी कारण कोई युवा नशे की दलदल में फस गया है तो उसका इलाज करवाकर उसे फिर से समाज की मुख्यधारा में लाना है। बैठक के दौरान यह भी निर्णय लिया गया कि मेडिकल संचालकों व पुलिस विभाग के बेहतर समन्वय के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया जाएगा और प्रति माह बैठक कर नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम की समीक्षा की जाएगी।

समाज के सभी लोग मिलकर कार्य करें

उन्होंने कहा कि पुलिस के द्वारा नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम में मेडिकल स्टोर संचालक कंधे से कंधा मिला कर अपना  सहयोग कर नशा मुक्त समाज बनाने में अहम भूमिका निभाएं। सिरसा जिला में अन्य नशे के साथ दवाओं का नशा भी काफी प्रचलन में है। ऐसी स्थिति में नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम में मेडिकल स्टोर संचालकों का सहयोग कारगर साबित होगा। उन्होंने कहा कि नशा एक सामाजिक समस्या है,इसलिए इसे दूर करने में समाज के सभी लोग मिलकर कार्य करे।

तस्करों की धरपकड़ कर रही है पुलिस: जाधव

बैठक के दौरान एडीजीपी हिसार रेंज श्रीकांत जाधव ने कहा कि मण्डल पुलिस लोगो को नशे के खिलाफ जागरूक लेने के लिए विस्तृत कार्य योजना पर कार्यवाही कर रही है। नशा तस्करों के खिलाफ विशेष मुहिम चला कर उनकी धर पकड़ की जा रही है और अब तक पुलिस द्वारा काफ़ी मात्रा में नशे के सामान तस्करों के कब्जेे से बरामद किया गया है। मंडल पुलिस नशे में गिरफ़्त में पड़े युवाओं को नशा छुड़ाने के लिए कैम्प भी लगा रही है। बड़ी  संख्या में युवा नशा छोडऩे के लिए इन कैम्पो में आ रहे है। नशा मुक्ति अभियान में युवाओं के साथ साथ महिलाओं को भी जोड़ा जा रहा है। इन प्रयासों के बल पर शीघ्र ही हम इस बीमारी से निजात पा लेंगे।

पूरा सहयोग देने का किया वादा

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने डीजीपी शत्रुजीत कपूर को जिला नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम से अवगत करवाया तथा मेडिकल स्टोर संचालकों व मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारियों से कहा कि किसी भी अभियान की संपूर्ण सफलता के लिए सहयोग अति आवश्यक है। बैठक के दौरान के दौरान यह भी निर्णय लिया गया कि मेडिकल संचालकों व पुलिस विभाग के बेहतर समन्वय के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया जाएगा तथा प्रति माह बैठक कर नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम की समीक्षा की जाएगी। बैठक में जिला मेडिकल स्टोर संचालकों के प्रतिनिधि एमएल बजाज ने डीजीपी को विश्वास दिलाया कि नशे के खिलाफ इस मुहिम में मेडिकल स्टोर संचालक प्रशासन के साथ पूरा सहयोग करेंगे।

यह भी पढ़ें : Haryana Weather Updates : सर्दी कई वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ रही, जनजीवन अस्त-व्यस्त

यह भी पढ़ें : Ayodhya Ram Mandir : प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन इन चीजों पर बैन

यह भी पढ़ें : Model Divya Murder Case : 11वें दिन नहर से बरामद हुआ मॉडल दिव्या का शव

Tags: