होम / Selja on Girls Safety : लड़कियों की सुरक्षा सुनिश्चित करे सरकार : कुमारी सैलजा

Selja on Girls Safety : लड़कियों की सुरक्षा सुनिश्चित करे सरकार : कुमारी सैलजा

• LAST UPDATED : February 13, 2024

इशिका ठाकुर, India News (इंडिया न्यूज़), Selja on Girls Safety, चंडीगढ़ : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार में छात्रों की सुरक्षा खतरे में है। विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और स्कूलों के अंदर भी लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं। जब छात्रों के खिलाफ उत्पीड़न के मामले सामने आते हैं तो न तो तत्काल कार्रवाई की जाती है और न ही ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाते हैं। गठबंधन सरकार को छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अब तक की गई कार्रवाई पर श्वेत पत्र जारी करना चाहिए।

महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में हरियाणा देश में दूसरे स्थान पर

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा ने पानीपत की धरती से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देकर पूरे देश को लूटने की कोशिश की। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की वर्ष 2024 की रिपोर्ट के अनुसार, महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में हरियाणा देश में दूसरे स्थान पर है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एक साल में प्रदेश में अपराध के 1787 मामले दर्ज किए गए हैं। इसका मतलब है कि हर दिन औसतन हिंसा की 5 घटनाएं हुईं हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि हरियाणा में महिलाओं के खिलाफ अपराधों को लेकर स्थिति कितनी भयावह हो गई है।

हालात ऐसे हैं कि युवतियों से लेकर बुजुर्ग महिलाएं तक अपनी सुरक्षा को लेकर आशंकित रहती हैं। सैलजा ने कहा कि यह शर्मनाक है कि सरकारी स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में पढ़ने वाली लड़कियां लगातार शोषण का शिकार हो रही हैं। पूरे साल स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के छात्रों द्वारा शोषण के खिलाफ आवाजें उठाई गईं, जो अखबारों की सुर्खियां बनीं। कई बार छात्रों को गुमनाम पत्र लिखना पड़ता था। छात्रों के माता-पिता ने अपनी चिंताओं को सरकार तक पहुंचाने के लिए स्कूलों की नाकेबंदी करने की भी कोशिश की।

जनता अब भाजपा को वोट की चोट से सिखाएगी सबक

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकारी कॉलेजों और स्कूलों से जिस तरह के मामले सामने आ रहे हैं, उससे पता चलता है कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार किसी भी स्तर पर छात्रों की सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है। शोषण की बार-बार होने वाली घटनाओं और तत्काल कार्रवाई न होने के कारण, ऐसी प्रवृत्तियां लोगों को प्रोत्साहित कर रही हैं।

सैलजा ने कहा कि पुलिस को तुरंत कार्रवाई करने की जरूरत है और उत्पीड़न समितियों को और मजबूत करने की जरूरत है, ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों और छात्र सुरक्षित माहौल में शिक्षा प्राप्त कर सकें। सैलजा ने कहा कि सरकार की कमजोर इच्छाशक्ति के कारण देश और प्रदेश की जनता असुरक्षित महसूस कर रही है और सरकार के इस रवैये के कारण जनता का मूड पूरी तरह से भाजपा के खिलाफ हो गया है। जनता भविष्य में होने वाले दुष्परिणामों के जवाब में भाजपा के खिलाफ वोट करने को तैयार है।

यह भी पढ़ें : Farmers Protest : शंभू बॉर्डर पर हालात तनाव पूर्ण, करनाल राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर कर्ण लेक के पास लगाई जा रही बैरिकेटिंग

यह भी पढ़ें : Farmers Protest At Shambhu Border : पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले, किसानों ने की पत्थरबाजी

यह भी पढ़ें : Farmers Protest : घंटों मीटिंग में नहीं बन पाई सहमति, दिल्ली कूच का ऐलान

यह भी पढ़ें : Farmers Protest Effect : प्रदेश में इंटरनेट सेवा कई दिनों तक रह सकती है बंद

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Assembly Elections: बृजेन्द्र सिंह ने किया बड़ा दावा, अब कांग्रेस ने कुमारी सैलजा के BJP में शामिल होने की संभावनाओं पर तोड़ी चुप्पी
Haryana Assembly Elections: देवेंद्र कादियान का प्रचार करने का अनोखा तरीका, विदेशों से धमकियां मिलने का लगाया आरोप
Arvind Kejriwal: चुनावी दौर में बढ़ी हलचल, अरविंद केजरीवाल ने किस पर किए सवालों के बरसात?
Punjab Haryana High Court: पुलिस के एसपी से लेकर थाना स्टाफ पर कार्रवाई की तलवार, सरकारी वकील से हुआ विवाद
Haryana Weather: आज नहीं होगी बारिश, इस क्षेत्र का तापमान पहुंचा 37 डिग्री, जानें कब बदलेगा मौसम
Haryana Congress: भाजपा की बढ़ी मुश्किलें, सावित्री जिंदल के बाद अब कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रप्रकाश को समर्थन
Road Accident: भीषण हादसा! पुलिस की गाड़ी को मारी टक्कर , कई पुलिसकर्मी घायल, मौके से आरोपी हुए फरार
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox