HTML tutorial
होम / Panipat Factory: फैक्ट्री में लिफ्ट-दीवार के बीच फंसा युवक, फिर… हुआ बड़ा हादसा, पढ़ें पूरी खबर

Panipat Factory: फैक्ट्री में लिफ्ट-दीवार के बीच फंसा युवक, फिर… हुआ बड़ा हादसा, पढ़ें पूरी खबर

• LAST UPDATED : October 14, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Panipat Factory: हरियाणा के पानीपत में स्थित एक गांव की फैक्ट्री में रविवार को एक दुखद हादसा हुआ। फैक्ट्री की ओपन लिफ्ट और दीवार के बीच एक 18 वर्षीय युवक, सिजबुल, संदिग्ध परिस्थितियों में फंस गया, जिसके परिणामस्वरूप उसकी मौत हो गई। यह घटना दोपहर के समय हुई, जिससे फैक्ट्री में हड़कंप मच गया।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार, सिजबुल मूल रूप से पश्चिम बंगाल के उत्तर दीनारपुर का निवासी था, लेकिन हाल ही में वह पानीपत में रह रहा था और इसी फैक्ट्री में काम कर रहा था। श्रमिकों ने बताया कि सिजबुल लिफ्ट की ग्रिल को पकड़कर सामान को ऊपर ले जा रहा था। तभी अचानक वह लिफ्ट और दीवार के बीच फंस गया। उसका शरीर हवा में लटक गया, जिससे उसकी तुरंत मौत हो गई।

CM Nayab Saini: नायब सरकार अब परेड ग्राउंड नहीं बल्कि यहाँ लेगी शपथ, खट्टर की भी journey यहाँ से हुई थी शुरू

घटना के बाद अन्य श्रमिकों ने तुरंत फैक्ट्री के मालिक और सिजबुल के परिजनों को सूचित किया। इसके साथ ही पुलिस को भी इस घटना की जानकारी दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और मामले की जांच शुरू कर दी है।

सभी श्रमिकों को पहुंचा सदमा

इस हादसे ने न केवल फैक्ट्री के श्रमिकों को झकझोर कर रख दिया, बल्कि मृतक के परिवार को भी गहरा सदमा पहुंचाया है। ऐसे हादसे कामकाजी परिस्थितियों की सुरक्षा और श्रमिकों की देखभाल की आवश्यकता को एक बार फिर उजागर करते हैं। उम्मीद है कि इस घटना से सबक लेते हुए भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे।

Rajya Sabha MP: अब इस नेता ने दिया राजयसभा से इस्तीफा, BJP में रह चुके हैं परिवहन मंत्री

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox