पंजाब में भूकंप के झटके, तीव्रता 3.9

291
Earthquake In Punjab
पंजाब में भूकंप के झटके, तीव्रता 3.9

इंडिया न्यूज, Punjab News: अफगानिस्तान-पाकिस्तान में अभी हाल ही में भूकंप आया था जिसमें काफी जानी नुकसान हुआ था। अफगानिस्तान की बात करें तो यहां 1000 से भी ज्यादा लोगों की मौत हुई थी वहीं अब भारत में पंजाब में कई जगह भूकंप के झटके महसूस किए गए। बता दें कि सुबह 10.04 बजे भूकंप आया। इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.9 मापी गई। आधिकारिक जानकारी के अनुसार भूकंप का केंद्र पाकिस्तान में लाहौर से 18 किमी दूर था। फिलहाल भूकंप के कारण पंजाब में किसी तरह के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है।

यह भी पढ़ें : हरियाणा कैबिनेट: 31 एजेंडों पर विचार, अब किसी को वृद्धावस्था पेंशन बनवाने के लिए आवेदन नहीं देना पड़ेगा: मनोहर लाल

पाकिस्तान के पंजाब में भी झटके महसूस किए गए

पाकिस्तान स्थित पंजाब में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि वहां भी किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। तीव्रता अधिक नहीं थी जिस कारण कोई बड़ा हादसा नहीं है। इसका केंद्र केंद्र बिंदू भी पाकिस्तान ही बताया गया है।

अफगानिस्तान में 6.1 तीव्रता का भूकंप, 1000 से ज्यादा लोग मारे गए थे

ज्ञात रहे कि इससे पहले अभी हाल ही में फगानिस्तान की धरा पर भूकंप के कारण बड़ा जानी नुकसान हो गया था। बता दें कि यहां 6.1 तीव्रता का भूकंप आया जिस कारण कई लोगों को अपनी जिंदगी गवानी पड़ गई। आपदा प्रबंधन अधिकारियों का कहना था कि भूकंप के कारण यहां कम से कम 250 लोगों की मौत हुई है और अभी और आंकड़े बढ़ने की उम्मीद है। इस भूकंप के कारण 150 लोग जख्मी भी हुए।

यह भी पढ़ें : हरियाणा के मौसम में 29-30 जून को दिखेगा मॉनसून

Connect With Us: Twitter Facebook