उत्तराखंड में बच्चे को जिंदा निगल गया मगरमच्छ

334
Uttrakhand News, Crocodile Swallowed 11 Year Old Child
उत्तराखंड में बच्चे को जिंदा निगल गया मगरमच्छ

इंडिया न्यूज, Uttrakhand News: उत्तराखंड में एक मगरमच्छ द्वारा एक बच्चे को निगल लेने का समाचार सामने आया है। जी हां यहां, देवहा नदी के किनारे भैंस चराने गए एक बच्चे को मगरमच्छ ने अपना शिकार बना डाला। जैसे ही इस बारे में लोगों को जानकारी लगी तो लोग घटनास्थल की ओर दौड़े।

जानकारी के अनुसार घटना रविवार शाम की है जब यूपी सीमा से सटे ग्राम मेहरबाननगर निवासी मीना देवी पत्नी स्व. शोभा प्रसाद का 11 साल का पुत्र वीर सिंह भैंसें चराने के लिए देवहा नदी किनारे गया हुआ था लेकिन इस दौरान एक भैंस देवहा नदी में घुस गई। जिसे बाहर निकालने के लिलए वीर सिंह नदी में जा कूदा। लेकिन इस बीच बच्चे को देख मगरमच्छ उस पर टूट पड़ा और अपने जबड़े में बच्चे को फंसाकर बीच पानी में ले गया। बताया जा रहा है कि मगरमच्छ वीर सिंह को जिंदा ही निगल गया है।

चीख-पुकार सुनी तो घटनास्थल की ओर दौड़

वहीं जैसे ही वीर सिंह की चीखपुकार लोगों ने सुनी तो वे घटनास्थल की ओर दौड़े। वहीं ग्रामीण गोताखोर बहादुरी दिखाते हुए रस्सी का जाल लेकर नदी में जा कूदे। घंटों की मशक्कत के बाद गोताखोर मगरमच्छ को जाल में फंसाकर पानी से बाहर खींच लाए। ग्रामीणों ने मगरमच्छ के पेट से बच्चे को बाहर निकालने की मांग रखी जिस पर पुलिस और ग्रामीणों में घंटों बहस हुई।

घटना से गांव में शोक का माहौल

बता दें कि घटना के बाद से बालक की माता मीना देवी का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं बच्चे के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। इस हादसे के कारण पूरे गांव में शोक व्याप्त है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल में बड़ा हादसा, बच्चों सहित 16 लोगों की मौत

यह भी पढ़ें : देश में आज 16 हजार से ज्यादा नए मामले

Connect With Us: Twitter Facebook