कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर बीजेपी-जेजेपी की पहली बैठक

486

चंडीगढ़ में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम कमेटी की पहली बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता गृहमंत्री अनित विज ने की । बैठक में पूर्व कृषि मंत्री ओपी धड़खड़, राज्य मंत्री अनूप धानक, जेजेपी विधायक, राजदीप फोगाट समेत कमेटी से जुड़े लोग मौजूद रहे। कमेटी की बैठक के बाद अनिज विज ने बताया कि पहली बैठक में अधिकारियों से वित्तीय व्यवस्था और कानूनी पहलूओं पर जानकारी ली गई है। विज ने कहा कि अभी कॉमन मिनिमम प्रक्रिया पर अध्ययन किया जा रहा है । विज के मुताबिक 15 दिन के अंदर कमेटी की दूसरी बैठक होगी

 

दरअसल कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को लेकर बनी कमेटी का अनिल विज को अध्यक्ष बनाया गया है। अब यही कमेटी बीजेपी-जेजेपी के घोषणा पत्र के मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर चुनकर एक संयुक्त साझा कार्यक्रम तैयार करेगी। ताकि दोनों पार्टियां सरकार में अपने  महत्वपूर्ण वादों को पूरा कर सकें।

 

वहीं बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में गृहमंत्री अनिल विज ने कई दूसरे मुद्दों को लेकर भी बयान दिया।  विज ने कहा कि नशे  के  खिलाफ अभियान शुरु हो चुका है, और हम नशे के कारोबार को खत्म करने के लिए संकल्पित हैं। दूसरी तरफ राजधानी चंडीगढ़ के मसले पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि ‘भूपेंद्र हुड्डा राज्यों का माहौल बिगाड़ना चाहते हैं। उन्होंने राजधानी चंडीगढ़ पर हमारे स्टैंड को कमजोर किया है”