हरियाणा में हफ्ते में दो दिन चलेगा मेगा वैक्सिनेशन ड्राइव- सीएम

701
विपिन परमार/ चंडीगढ़
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पीएम मोदी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में जानकारी दी कि अब प्रदेश में अब सप्ताह में दो दिन मेगा वैक्सिनेशन ड्राइव चलाया जाएगा. उन्होंने बताया कि मेगा सोमवार और मेगा मंगलवार कोरोना का विशेष टीकाकरण होगा। मुख्यमंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते सोमवार को प्रदेश में एक ही दिन में रिकॉर्ड 1.6 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई गई है और अब तक 7.50 लाख लोगों को वैक्सीन लग चुकी है।
Image
उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोविड ऐप्रोप्रिएट बिहेवियर पर अधिक जोर दिया जा रहा है और प्रतिदिन टेस्टिंग दर भी बढ़ाई जाएगी, पहले की तरह 25 से 30 हजार टेस्ट किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में आरटीपीसीआर टेस्ट दर 93 प्रतिशत है और मास्क ना पहनने वालों पर सख्त कार्रवाई भी की जायेगी। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि  कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है, सावधानी बरतें और पात्र लोग अपने नजदीकी सरकारी अस्पताल और सरकार द्वारा अधिकृत निजी अस्पतालों में कोरोना की वैक्सीन अवश्य लगवाएं।

बैठक में क्या बोले पीएम मोदी ?

कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक में कहा कि दुनिया में कई कोरोना प्रभावित देश ऐसे हैं, जहां कोरोना की कई लहर सामने आई हैं. हमारे यहां भी कुछ राज्यों में अचानक से केस बढ़ने लगे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र-मध्य प्रदेश जैसे देशों में पॉजिटिव रेट काफी बढ़ा है. पीएम मोदी ने कहा कि अगर कोरोना की इस वेव को यहीं नहीं रोका गया तो देशव्यापी असर देखने को मिल सकता है.

 

PM Modi Meeting with CMs Live Updates PM Narendra Modi Meeting on Covid19  situation with Chief Ministers of states today - LIVE: कोरोना के बढ़ते  मामलों को लेकर मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि जनता को पैनिक मोड में नहीं लाना है, भय का माहौल नहीं बनाना है. हमें जनता को परेशानी से मुक्ति दिलानी है और पुराने अनुभवों को फिर से इस्तेमाल में लाना होगा.

‘टेस्टिंग बढ़ाएं, गांवों को बचाना जरूरी’

मुख्यमंत्रियों संग बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि टेस्ट-ट्रैक और ट्रीट को फिर से गंभीरता से लेना होगा. टेस्टिंग को बढ़ाना होगा, RT-PCR टेस्ट की संख्या 70 फीसदी से ऊपर लानी होगी. केरल-यूपी-छत्तीसगढ़ में रैपिड टेस्टिंग ही की जा रही है, जो चिंता का विषय है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले कि अब टियर 2 और टियर 3 शहरों में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, अगर इन्हें नहीं रोका तो गांवों में मामले बढ़ सकते हैं और फिर कोरोना को संभाल पाना मुश्किल होगा.