होम / Jind News : एमबीबीएस में दाखिला करवाने का झांसा देकर हड़पे साढ़े 19 लाख

Jind News : एमबीबीएस में दाखिला करवाने का झांसा देकर हड़पे साढ़े 19 लाख

• LAST UPDATED : September 6, 2024
  • पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ दर्ज किया धोखाधड़ी का मामला

India News Haryana (इंडिया न्यूज),Jind News : सदर थाना सफीदों पुलिस ने एमबीबीएस में दाखिला करवाने का झांसा दे साढ़े 19 लाख रुपये हड़पने पर आठ लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। गांव खेड़ा खेमावती निवासी ईश्वर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनके गांव के एक ही परिवार की प्रो. राजेंद्र रामचंद्र के नाम से फर्म है। जिसमें उनके परिवार के आठ हिस्सेदार थे। लंबे समय से वे अपनी फसल उस फर्म में डालते रहे हैं।

Jind News : साढ़े 19 लाख रुपये आरोपियों को दे दिए, दाखिला हुआ नहीं

आरोपियों ने बीस लाख रुपये फर्म में जमा कराने की बात कही और उसके भतीजे प्रांजुल का सेटिंग कर दाखिला एमबीबीएस में करवाने की बात कही। जिस पर उन्होंने साढ़े 19 लाख रुपये आरोपियों को दे दिए। बकाया राशि फसल से कटवाने की बात कही लेकिन प्रांजुल का दाखिला नहीं हुआ। फिर आरोपितों ने उसे नौकरी लगवाने की बता कही। वह भी नहीं मिली। जब उन्होंने राशि वापस मांगी तो आरोपियों ने उन्हें धमकी दी और राशि देने से मना कर दिया। पंचायत के बाद आरोपियों ने जमीन बेचने तथा राशि उसमे काटने की बात कही।

बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी

बावजूद इसके आरोपियों ने ना तो राशि वापस लौटाई और ना ही जमीन की रजिस्ट्री उनके नाम करवाई। जब उन्होंने राशि के लिए दबाव डाला तो आरोपियों ने उन्हें बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी। सदर थाना सफीदों के जांच अधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि पुलिस ने ईश्वर की शिकायत पर फर्म के हिस्सेदार भरत सिंह, रवि, अंकित, मोहित, राजेंद्र, शमशेर, दिलबाग, चांदराम के खिलाफ  धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Sirsa News : स्पेशल स्टाफ पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, चोरीशुदा 25 बाइक बरामद

Hashish Smuggling : 1 किलो 500 ग्राम चरस तस्करी मामले में आरोपी सप्लायर अंबाला से गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox