होम / Haryana Gurugram: अवैध रूप से पटाखे बेच रहे थे दो युवक, गुरुग्राम पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन

Haryana Gurugram: अवैध रूप से पटाखे बेच रहे थे दो युवक, गुरुग्राम पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन

• LAST UPDATED : October 26, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Gurugram: बढ़ते प्रदुषण को ध्यान में रखते हुए हरियाणा सरकार एक्शन मोड में है। दरअसल इसे लेकर हरियाणा में दिवाली के अवसर पर पटाखे जलाने के लिए समय-सी भी तय की गई है। बढ़ते प्रदुषण कोरोकने के लिए फरीदाबाद, गुरुग्राम और चंडीगढ़ प्रशासन ने प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए चेतावनी दी है। सूत्रों के मुताबिक 22 अक्टूबर से 31 जनवरी तक पटाखों के उत्पादन और बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। लेकिन आदेश जारी करने के बाद भी लोगों ने नियमों का पालन नहीं किया।

  • गुरुग्राम पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन
  • 10 किलों से ज्यादा पटाखे जब्त

Haryana Palwal Accident : प्रदेश में एक के बाद एक हादसा, अब पलवल में 2 दाेस्तों की मौत

गुरुग्राम पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन

दरअसल गुरुग्राम पुलिस ने गुरुग्राम के सेक्टर 50 और पालम विहार में अवैध रूप से पटाखे बेचने के आरोप में दो लोगों को फटकार लगाई और गिरफ्तार किया है। यह उन लोगों के लिए चेतावनी है जो अवैध रूप से यह काम कर रहे हैं। उनके कब्जे से करीब एक कुंतल पटाखे जब्त किए गए साथ ही उनके खिलाफ दो अलग-अलग FIR भी दर्ज की गई हैं । सरकार ने बढ़ते प्रदुषण को देखते हुए यह कदम उठाया है।

Yamuna Nagar Fir Accident : नहीं थम रहे आगजनी के हादसे, यमुनानगर में शिक्षिका जिंदा जली

10 किलों से ज्यादा पटाखे जब्त

आपकी जानकारी के लिए बता दें, पुलिस के मुताबिक, पालम विहार पुलिस की टीम ने गुरुवार को राजस्थान के जयपुर निवासी जितेंद्र को उस समय गिरफ्तार किया, जब वह व्यापार केंद्र मार्केट में अवैध रूप से पटाखे बेच रहा था। टीम ने उसके कब्जे से 10 किलो से ज्यादा पटाखे जब्त किए। वहीं, सेक्टर 50 पुलिस की टीम ने उत्तर प्रदेश के बिजनौर निवासी जाकिर को गिरफ्तार किया।

Rohtak BJP Meeting : भाजपा की बड़े स्तर पर रोहतक प्रदेश कार्यालय में होने जा रही अहम बैठक, ये मंत्री-विधायक रहेंगे मौजूद