क्राइम

Canter Full Of Scrap Looted : 10 लाख रुपए कीमत की स्क्रैप से भरा कैंटर लूटने वाले गिरोह का एक बदमाश गिरफ्तार

  • कैंटर व सेटरिंग की 45 प्लेट बरामद

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Canter Full Of Scrap Looted : पानीपत जिला के एसपी लोकेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए सीआईए वन पुलिस टीम ने टोल प्लाजा के पास कैंटर चालक को बंधक बनाकर करीब 10 लाख रुपए कीमत की स्क्रैप से भरा कैंटर लूटने वाले गिरोह के एक बदमाश को काबू करने में बड़ी कामयाबी हासिल की। आरोपी की पहचान शैंकी निवासी नगोला हापुड़ यूपी हाल किरायेदार जावा कॉलोनी के रूप में हुई।

मास्क लगाए चार अज्ञात युवक कैंटर की खिड़की खोलकर केबिन में घुस गए

सीआईए वन प्रभारी सब इंस्पेक्टर महिपाल सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 13-17 में गुड्डू उर्फ दिग्विजय पुत्र राम निवासी सिकटा खुशीनगर यूपी ने पुलिस को शिकायत देकर बताया था कि वह कैंटर पर ड्राइवरी करता है। 17 जुलाई के बाद दोपहर वह दिल्ली के बवाना से कैंटर में सेटरिंग की पुरानी प्लेट व स्क्रैप लोढ कर यमुनानगर के लिए चला था।

सायं करीब 6:30 बजे पानीपत टोल प्लाजा से निकलने के बाद वह खाना खाने के लिए रूका तो तभी मुंह पर मास्क लगाए चार अज्ञात युवक कैंटर के पास आए और खिड़की खोलकर कैंटर के केबिन में घुस गए। आरोपियों ने मारपीट कर उसको साइड वाली सीट पर बैठा लिया और कैंटर को करनाल की तरफ लेकर चल दिए। थोड़ा सा चलने के बाद लिंक रास्ते पर ले जाकर उसको गन्ने के खेत में रस्सी से बांधकर मोबाईल व कैंटर लूट कर फरार हो गए। कैंटर में करीब 10 लाख रुपए कीमत का स्क्रैप भरा था। थाना सेक्टर 13-17 में गुड्डू की शिकायत पर अभियोग दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों की पहचान व धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे।

Canter Full Of Scrap Looted : सभी सोर्स एक्टिव कर वारदात का किया पर्दाफाश

सब इंस्पेक्टर महिपाल सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने मामले की गंभीरता को देखते आरोपियों की जल्द से जल्द धरपकड़ के लिए सीआईए वन पुलिस टीम को जिम्मेदारी सौंपी थी।

सीआईए वन पुलिस टीम ने विभिन्न पहलुओं पर सघन जांच करते हुए अपने सभी सोर्स एक्टिव कर वारदात का पर्दाफाश कर रविवार को मिली गुप्त सूचना पर दबिश देकर गिरोह के एक बदमाश को बरसत चुंगी से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपी शैंकी निवासी नगोला हापुड़ यूपी हाल किरायेदार जावा कॉलोनी ने पूछताछ में अपने चार अन्य साथी आरोपियों के साथ मिलकर कैंटर लूट की उक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा।

शॉर्टकट तरीके से पैसे कमाने की चाहत में रची साजिश

सब इंस्पेक्टर महिपाल सिंह ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया उसने व वारदात में शामिल फरार उसके चारों साथी आरोपियों ने शॉर्टकट तरीके से पैसे कमाने की चाहत में साजिश रचकर लूट की उक्त वारदात को अंजाम दिया था। गिरोह में शामिल फरार एक आरोपी को स्क्रैप से भरें कैंटर के आने बारे जानकारी थी।

स्क्रैप से भरे कैंटर को लूटने के बाद आरोपी कैंटर को लिंक रास्तों से होते हुए कैथल के चीका ले गए। आरोपियों ने कुछ स्क्रैप बेच दिया। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी शैंकी की निशानदेही पर कैंटर व सेटरिंग की 45 प्लेट चीका से बरामद कर सोमवार को आरोपी को माननीय न्यायालय में पेश किया जहां से उसे 3 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपी से वारदात में शामिल फरार उसके साथी आरोपियों के ठिकानों का पता लगा पकड़ने व स्क्रैप बेचकर हासिल की नगदी बरामद करने का प्रयास करेंगी।

Husband-Wife Suicide : करनाल में दंपति ने किया सुसाइड, हड़कंप

Sonipat Murder : शराब की बोतल से युवक की गर्दन पर किया वार, मौत

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

22 mins ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

36 mins ago

Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे

25 लाख रुपये की डिमांड करने का आरोप छह लाख रुपये लेते पकड़े गए थे…

49 mins ago

Narwana में इनेलो को लगा तगड़ा झटका, दो बार के विधायक पिरथी नंबरदार ने छोड़ी इनेलो, भाजपा में हुए शामिल

प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल, बड़ौली, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने पूर्व विधायक पिरथी नंबरदार…

1 hour ago

Bike Thief Gang का भंडाफोड़, चोरी की 9 बाइक व एक बाइक का इंजन बरामद

चोरी की बाइक सहित आरोपी को काबू कर निशानदेही पर नाबालिग सहित दो बाइक चोर…

2 hours ago