होम / Anti Corruption Team: एंटी करप्शन टीम की कार्रवाई, रिश्वत लेते बिचौलिए की गिरफ्तारी, इन पर दर्ज FIR

Anti Corruption Team: एंटी करप्शन टीम की कार्रवाई, रिश्वत लेते बिचौलिए की गिरफ्तारी, इन पर दर्ज FIR

• LAST UPDATED : October 25, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Anti Corruption Team: हरियाणा एंटी करप्शन टीम ने हाल ही में हिसार सीआईए-2 के कार्यालय में छापेमारी कर एक महत्वपूर्ण कार्रवाई की। टीम ने उकलाना के लितानी गांव निवासी रिछपाल नामक बिचौलिए को 5 लाख 80 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। इस मामले में सीआईए-2 के प्रभारी सहित कुल सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार, अमन नामक युवक को पहले किसी मामले में सीआईए-2 द्वारा गिरफ्तार किया गया था। उसके चाचा रिछपाल ने उसे छुड़वाने में मदद की, लेकिन इसके बदले पुलिस ने साढ़े सत्रह लाख रुपये की मांग की। अमन के मना करने पर पुलिस ने उस पर दबाव डालना शुरू कर दिया, जिससे परेशान होकर अमन ने एंटी करप्शन टीम से शिकायत की। अमन के पास पैसे मांगने और धमकाने के सबूत के रूप में ऑडियो रिकॉर्डिंग भी थी।

Haryana Crime: हरियाणा की लड़की प्रेमी के साथ पहुंची OYO होटल, वहां पहुंचे विधायक, फिर…

एंटी करप्शन टीम ने अमन को 5 लाख 80 हजार रुपये देकर आरोपियों के पास भेजा। जैसे ही अमन ने रिछपाल को पैसे दिए, टीम ने उसे पकड़ लिया। रिछपाल पर आरोप है कि वह बिचौलिए के रूप में काम कर रहा था और पुलिस से पैसे डकारने की कोशिश कर रहा था।

मामले की जांच शुरू

अब मामले में सीआईए-2 के थाना इंस्पेक्टर समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण ने इस मामले की विस्तृत जांच के निर्देश दिए हैं, और एंटी करप्शन टीम की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। यह घटना इस बात का प्रमाण है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कदम उठाए जा रहे हैं।

Hisar: नगर निगम की महिला के साथ हुई मारपीट, सड़कों पर उतरे कर्मचारी, आक्रोशित होकर किया प्रदर्शन