HTML tutorial
होम / Baba Siddique Murder: क्या बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे है बिश्नोई गैंग का हाथ? मामले में हुआ नया खुलासा

Baba Siddique Murder: क्या बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे है बिश्नोई गैंग का हाथ? मामले में हुआ नया खुलासा

• LAST UPDATED : October 13, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Baba Siddique Murder: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जो कथित तौर पर बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे है, वर्तमान में गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती सेंट्रल जेल में बंद है। शनिवार रात को एक चौंकाने वाली घटना में, महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी को उनके बेटे विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर गोली मार दी गई।

हत्या के बाद, मुंबई पुलिस ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने सूत्रों के अनुसार कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े होने का दावा किया है। हालांकि, इस संबंध में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

आरोपियों को लेकर जानकारी

गुरमेल बलजीत सिंह हरियाणा के कैथल जिले का निवासी है, और हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) उसकी जानकारी जुटाने के लिए कैथल में उसके घर पर जांच करने पहुंच चुकी है। दूसरी ओर, उत्तर प्रदेश पुलिस धर्मराज कश्यप के आपराधिक रिकॉर्ड और उसके बैकग्राउंड के बारे में जानकारी इकट्ठा कर रही है।

Haryana Weather: हरियाणा में बारिश के बाद ठंड की हुई एंट्री, धीरे-धीरे आ रही तापमान में गिरावट, जानें अपडेट

वायरल पोस्ट का कारण

बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में एक फेसबुक पोस्ट ने केंद्रीय जांच एजेंसियों का ध्यान खींच लिया है। इस पोस्ट में दावा किया गया है कि हत्या की जिम्मेदारी ली गई है। एजेंसियां इस बात की जांच कर रही हैं कि क्या शिबू लोंकर, जो इस पोस्ट का मालिक है, वास्तव में लॉरेंस बिश्नोई का करीबी शुभम रामेश्वर लोंकर है।

सलमान और दाऊद गैंग का जिक्र

सूत्रों के अनुसार, वायरल हुए इस पोस्ट में सलमान खान और दाऊद गैंग का भी उल्लेख किया गया है, जिसमें कहा गया है कि उन्हें किसी से दुश्मनी नहीं है, लेकिन जो सलमान खान और दाऊद गैंग की मदद करेगा, उसे इसके परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए।

बाबा सिद्दीकी, जो मुंबई के एक प्रमुख मुस्लिम नेता हैं, को बॉलीवुड के कई सितारों जैसे सलमान खान, शाहरुख खान और संजय दत्त के करीबी के रूप में जाना जाता है। क्राइम ब्रांच को पूछताछ में यह जानकारी मिली है कि आरोपियों ने पंजाब की एक जेल में बिश्नोई गैंग के एक सदस्य से मुलाकात की थी।

Lawrence Bishnoi: बिश्नोई गैंग के काले चिट्ठों का इतिहास, गायक सिद्धू मूसेवाला समेत कौन-कौन शिकार

ADVERTISEMENT
we women want

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox