होम / Bike Thief Gang का भंडाफोड़, चोरी की 9 बाइक व एक बाइक का इंजन बरामद

Bike Thief Gang का भंडाफोड़, चोरी की 9 बाइक व एक बाइक का इंजन बरामद

• LAST UPDATED : September 19, 2024
  • चोरी की बाइक सहित आरोपी को काबू कर निशानदेही पर नाबालिग सहित दो बाइक चोर को गिरफ्तार किया

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Bike Thief Gang : पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए सीआईए टू पुलिस टीम ने नाकाबंदी कर एक आरोपी को चोरी की बाइक सहित काबू कर उसकी निशानदेही पर नाबालिग सहित दो बाइक चोरों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की 9 बाइक व एक बाइक का इंजन बरामद किया। आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ नाबालिग व उसका साथी आरोपी करीब 2 साल से बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय थे। पहली बार पुलिस पकड़ में आए है।

काला आंब मोड़ पर नाकाबंदी कर आरोपियों को किया काबू

उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सतीश वत्स ने जिला सचिवालय स्थित पुलिस विभाग के सभागार में वीरवार को प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि सीआईए टू प्रभारी सब इंस्पेक्टर संदीप की टीम ने वीरवार सुबह मिली गुप्त सूचना पर सनौली रोड स्थित काला आंब मोड़ पर नाकाबंदी कर यूपी के मुजफ्फरनगर के लुहसाना गांव निवासी आरोपी दीपांशु उर्फ मावा को चोरी की बाइक सहित गिरफ्तार कर पूछताछ की तो आरोपी ने बाइक बलजीत नगर निवासी सुरज पुत्र इंद्रपाल व उसके एक साथी से करीब 2 महीने पहले 5 हजार रुपए में खरीदने बारे स्वीकारा।

बाइक चोरी की वारदात बारे थाना चांदनी बाग में धर्मसिह पुत्र दलसिंह निवासी अतौलापुर की शिकायत पर अभियोग दर्ज है। पुलिस टीम ने आरोपी दीपांशु की निशानदेही पर आरोपी सुरज व नाबलिग आरोपी को बलजीत नगर नाका के नजदीक से काबू कर पूछताछ की तो दोनों आरोपियेां ने उक्त बाइक चोरी कर आरोपी दीपांशु को 5 हजार रुपए में बेचने बारे स्वीकारा।

बाइक चोरी की 10 वारदातों को अंजाम दिया

उप पुलिस अधीक्षक सतीश वत्स ने बताया कि पूछताछ में आरोपी सुरज व उसके नाबालिग साथी आरोपी ने बाइक चोरी की उक्त वारदात के अतिरिक्त शहर में अलग अलग स्थान से बाइक चोरी की 9 अन्य वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकारा। पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया वह दोनों नशा करने के आदी है। नशे की लत पूरी करने के लिए दोनों आरोपियों ने मिलकर पानीपत में अलग अलग स्थान से एकाएक कर बाइक चोरी की उक्त 10 वारदातों को अंजाम दिया। आरोपी विभिन्न स्थानों से बाइक चोरी कर जीटी रोड स्थित हरिद्वार बाइपास पर सुनसान बिल्डिंग में खड़ी कर छुपा देते थे।

ज्यादातर पार्ट निकालकर राह चलते कबाड़ी को बेच दिए

पुलिस ने आरोपी सुरज व नाबालिग आरोपी की निशानदेही पर चोरी की 8 बाइक व एक बाइक का इंजन बरामद किया। बाइक चोरी की उक्त वारदातों बारे थाना चांदनी बाग में 7 व थाना माडल टाउन में 1 अभियोग दर्ज है। आरोपियों ने एक बाइक नशे की हालत में चोरी कर उसके ज्यादातर पार्ट निकालकर राह चलते कबाड़ी को बेच दिए। बाइक के मालिक की पहचान न होने पर बाइक के इंजन को बीएनएसएस की धारा 106 के तहत कब्जा पुलिस में लिया गया।

नाबालिग आरोपी को बाल सुधार गृह अंबाला भेजा

उप पुलिस अधीक्षक श्री सतीश वत्स ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से चोरी की कुल 9 बाइक व एक बाइक का इंजन बरामद कर वीरवार को पूछताछ के बाद नाबालिग आरोपी को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जहां से उसे बाल सुधार गृह अंबाला भेज दिया गया व आरोपी दीपांशु व सूरज को माननीय न्यायालय में पेश किया जहां से दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया गया।

बाइक चोरी की निम्न वारदातों का खुलासा हुआ

  1. आरोपी सुरज व नाबालिग आरोपी ने मिलकर 2 जून को सेक्टर 25 में आरके थाली हवेली के बाहर से धर्म सिंह निवासी अतौलापुर की स्प्लेंडर बाइक चोरी की। थाना चांदनी बाग में धर्म सिंह की शिकायत पर अभियोग दर्ज है।
  2.  15 अगस्त को सेक्टर 12 में पार्क के बाहर से बिजेंद्र निवासी एकता विहार कॉलोनी की स्प्लेंडर बाइक चोरी की। थाना चांदनी बाग में बिजेंद्र की शिकायत पर अभियोग दर्ज है।
  3.  11 अगस्त को सनौली रोड पर प्राइम अस्पताल के बाहर से निखिल निवासी कृष्णपुरा की स्प्लेंडर बाइक चोरी की। थाना चांदनी बाग में निखिल की शिकायत पर अभियोग दर्ज है।
  4.  15 जून को मित्तल मैगा माल के बाहर से संजीत निवासी राजाखेड़ी की स्पलेंडर बाइक चोरी की। थाना चांदनी बाग में संजीत की शिकायत पर अभियोग दर्ज है।
  5.  7 दिसम्बर 2022 को विद्यानंद कॉलोनी में घर के बाहर से गुड्डू निवासी विद्यानंद कॉलोनी की स्प्लेंडर बाइक चोरी की। थाना चांदनी बाग में गुड्डू की शिकायत पर अभियोग दर्ज है।
  6.  18 अगस्त को सेक्टर 12 में पार्क के बाहर से तेज सिंह निवासी सेक्टर 12 की स्प्लेंडर बाइक चोर की। थाना चांदनी बाग में तेजसिंह की शिकायत पर अभियोग दर्ज है।
  7. 20 अप्रैल 2023 को सेक्टर 11/12 में घर के बाहर से आकाश निवासी सेक्टर 11/12 की एचएफ डीलक्स बाइक चोरी की। थाना चांदनी बाग में आकाश की शिकायत पर अभियोग दर्ज है।
  8.  24 अप्रैल 2023 को शिवाजी स्टेडियम के बाहर से रविंद्र निवासी भारत नगर की एचएफ डीलक्स बाइक चोरी की। थाना मॉडल टाउन में रविंद्र की शिकायत पर अभियोग दर्ज है।
  9. 26 अगस्त को मैक्स अस्पताल के बाहर से सतीश निवासी छाजपुर की स्प्लेंडर बाइक चोरी की। थाना चांदनी बाग में सतीश की शिकायत पर अभियोग दर्ज है।
  10.  आरोपियों ने नशे की हालत में एक बाइक चोरी कर उसके ज्यादातर पार्टस राह चलते कबाड़ी को बेच दिए। बाइक के मालिक की पहचान न होने पर बाइक के इंजन को कब्जा पुलिस में लिया गया।

Road Accident in Ambala : बाइक पर सवार होकर जा रहे थे पति-पत्नी, ट्रक ने मारी टक्कर, पत्नी की मौत

Panipat Accident: काम से लौटते समय युवक के साथ हुआ दर्दनाक हादसा, कार ने मारी जोरदार टक्कर, मौके पर हुई मौत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox