होम / Fraud Case : छात्र को विदेश भेजने के नाम पर 28 लाख रुपए की ठगी करने के मामला

Fraud Case : छात्र को विदेश भेजने के नाम पर 28 लाख रुपए की ठगी करने के मामला

• LAST UPDATED : September 10, 2024
  • गिरोह की सरगना आरोपी महिला को चंडीगढ़ जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई पानीपत पुलिस
  • कोर्ट में पेश कर लिया दो दिन के पुलिस रिमांड पर 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Fraud Case  : पुलिस अधीक्षक लाकेंद्र सिंह (Panipat) के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए थाना सदर पुलिस टीम छात्र को विदेश भेजने के नाम पर 28 लाख 7 हजार 391 रुपए  की ठगी करने मामले में सोमवार को गिरोह की सरगना आरोपी महिला को चंडीगढ़ जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई। आरोपी महिला की पहचान सलीका वधवा उर्फ जश बाजवा निवासी अबोहर फाजिल्का पंजाब के रूप में हुई। आरोपी ठगी के अन्य मामलों में चंडीगढ़ जेल में बंद थी।

Fraud Case : 2 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया

थाना सदर प्रभारी इंस्पेक्टर राकेश ने बताया कि पूछताछ में आरोपी महिला ने गिरोह के अपने अन्य साथी आरोपियों के साथ मिलकर ठगी की उक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। ठगी गई नगदी बरामद करने व गिरोह में शामिल फरार आरोपियों के ठिकानों का पता लगा काबू करने के लिए सोमवार को पुलिस ने आरोपी महिला को माननीय न्यायालय में पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया।

ये है मामला

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अगस्त 2023 में विजयपाल पुत्र नरसी निवासी ददलाना ने शिकायत देकर बताया था कि उसका भतीजा विशाल विदेश में पढ़ाई करने के लिए जाना चाहता था। नवम्बर 2021 में चंडीगढ़ से सपायर कंपनी की कर्मी रिया व एकता ठाकुर का विशाल के पास फोन आया और कहने लगी की आप कनाडा का स्टडी वीजा लगवाना चाहते हो। इसके बाद जश बाजवा नाम की महिला का फोन आया जिसने अपने आप को सपायर कंपनी की मालिक बताया। महिला ने फोन पर विशाल से कहा कि उनकी कंपनी सरकार से मान्यता प्राप्त है और 14 साल से बाहर भेजने का काम कर रही है। महिला ने विशाल से बार बार पढ़ाई और आईलेट्स के बारे में पूछने पर विशाल ने बता दिया।

वीजा नहीं आया तो रुपए वापस करने की जिम्मेदारी उनकी होगी

महिला ने विशाल से कहा वह उसको पढाई के लिए कनांडा भेज देंगे। बाद में महिला ने विशाल के पिता व उससे बात कर कहा उनकी कंपनी का कनाडा में बड़ी बड़ी युनिवर्सिटी व कॉलेज के साथ लिंक है। महिला ने कनाडा भेजने के 25 लाख रूपये कंपनी में जमा करवाने के लिए कहा। और साथ में कहा वीजा नहीं आया तो रुपए वापस करने की जिम्मेदारी उनकी होगी। महिला ने उन दोनों को विश्वास में ले लिया। जश बाजवा, एकता ठाकुर व रिया वर्मा बार बार विशाल के पास फोन कर और वाट्सअप स्टेटस दिखाया, उन्होंने इतने सारे बच्चों को पढाई के वीजा पर बाहर भेजा है।

आज तक भी उसने पैसे वापस नहीं दिए

महिला ने विशाल को सभी दस्तावेज और 2 लाख रुपए भेजने के लिए कहा। 9 नवम्बर 2021 को उसने  2 लाख रुपए ले लिए। 13 दिसंबर 2021 को 10 लाख 57 हजार 391 रुपए आरटीजीएस के माध्यम से खाते में ले लिए। 23 दिसम्बर 2021 को साढ़े 11लाख रुपए सपायर कंपनी के खाते में जमा करवा दिए। इसके बाद 6 लाख 24 हजार रुपए और नगद ले लिए। पैसे व सभी दस्तावेज लेने के बाद थोड़े दिन में वीजा आने की बात कहने लगे।

2 सितंबर 2022 को वीजा अस्वीकृत होने पर 3 सितम्बर 2022 को कंपनी के लीगल डिपार्टमेंट के कर्मी गुरवीर ने वाट्सएप पर मैसेज भेज दिया और 2 महीने में पैसे देने का आश्वासन दिया। आज तक भी उसने पैसे वापस नहीं दिए है। आरोपियों ने धोखाधड़ी कर विदेश भेजने के नाम पर उससे 28 लाख 7 हजार 391 रुपए की ठगी कर ली। शिकायत पर थाना सदर में अभियोग दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी थी।

Animal Smuggling : तीन ट्रकों से 30 गाय तथा 23 बछड़े बरामद, तीन आरोपी काबू

Accident on Jind-Assandh Road : श्रद्धालुओं से भरी स्कार्पियो पलटी, फौजी की मौत, सात घायल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox