क्राइम

Court Suicide: ‘मैरिज इज स्लो प्वॉइजन…’ हाथ पर लिखी थी ये बात, कोर्ट की छठी मंजिल से युवक ने लगाई छलांग

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Court Suicide: अक्सर देखा जाता है की रिश्ते बनाना बहुत आसान होता है पर उसे निभाने में लंबा समय लगता है। समय के साथ रिश्ते में भरोसा और प्यार बढ़ना चाहिए, वरना रिश्ते कमजोर पड़ जाते है। कमजोरी से रिश्ते में कई उतार चढाव आते है, समय से सुधार किया तो रिश्ते बच जाते हैं, नहीं तो रिश्ते खोखले पड़ जाते है।

ऐसे ही एक मामला सामने आया है…फरीदाबाद के सेक्टर 12 कोर्ट परिसर में एक दुखद आत्महत्या की घटना सामने आई है। 52 वर्षीय महेश कुमार ने छठी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि महेश लंबे समय से पारिवारिक तनाव और मानसिक परेशानियों से जूझ रहे थे। महेश का मूल गांव अजरौंदा था, और वह पहले कुछ समय तक कोर्ट में प्रैक्टिस कर चुके थे, लेकिन हाल ही में गांव में किराए के कारोबार में व्यस्त थे।

हाथ में बनवाया था टैटू

महेश ने आत्महत्या के पहले अपने हाथ में एक टैटू बनवाया था, जिसमें लिखा था “मैरिज इज स्लो प्वॉइजन” यानी शादी एक धीमा जहर है। इससे स्पष्ट होता है कि वह अपने वैवाहिक जीवन से बहुत परेशान थे। इस टैटू से यह भी संकेत मिलता है कि उनकी मानसिक स्थिति बहुत नाजुक थी। हालांकि, पुलिस को महेश के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, जो उनके आत्महत्या के कारणों पर और प्रकाश डाल सकता।

ऊंटों को होती हैं ये खतरनाक बीमारी!

पुलिस ने बताया

मंगलवार सुबह करीब 11 बजे महेश कुमार ने कोर्ट परिसर की छठी मंजिल से छलांग लगाई। गिरने से उनकी कमर पर गंभीर चोटें आईं, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना की जानकारी तुरंत पुलिस को दी गई, जिन्होंने महेश को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस घटना से उनके परिवार में गहरा सदमा पहुंचा है। फिलहाल, पुलिस को परिवार की तरफ से कोई औपचारिक शिकायत प्राप्त नहीं हुई है।

मानसिक तनाव से थे परेशान

पुलिस ने कहा है कि अगर शिकायत मिलती है, तो उचित कार्रवाई की जाएगी। महेश कुमार की आत्महत्या ने परिवार और समाज में एक गंभीर सवाल खड़ा किया है कि मानसिक तनाव और पारिवारिक समस्याओं के समाधान के लिए अधिक संवेदनशीलता और सहायता की आवश्यकता है।

Gokul Setia: गोल्डी बराड़ संग गोकुल सेतिया की वायरल हो रही तस्वीर, बोले- ‘अब नहीं है कोई लिंक’

Shruti Chaudhary

Share
Published by
Shruti Chaudhary

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

8 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

8 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

9 hours ago